छत्तीसगढ़: 14 और 15 नवंबर को राष्ट्रीय शिक्षा में नवाचार संगोष्ठी का आयोजन, होंगे कई राज्यों के शिक्षा मंत्री, शिक्षाविद और उच्चाधिकारी शामिल

रायपुर। । शिक्षा में नवाचार राष्ट्रीय संगोष्ठी को लेकर शिक्षा विभाग की आज बैठक हुई. आयोजन को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई गई. इसके साथ ही विभिन्न कार्यों के समग्र शिक्षा के प्रबंध संचालक नरेंद्र दुग्गा ने अधिकारियों को भी ज़िम्मेदारी दी. 14 और 15 नवंबर को राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन होगा.

समग्र शिक्षा के संयुक्त संचालक के सी काबरा ने बताया कि कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई का लॉस हुआ है. इसकी पूर्ति के लिए लगातार शिक्षा विभाग प्रयासरत है. इसलिए देश भर में नवाचार के माध्यम से शिक्षा के लिए पहल की जा रही है.

इसी कड़ी में 14 और 15 नवंबर को बाल दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय शिक्षा में नवाचार संगोष्ठी का आयोजन जाएगा. जिसमें कई राज्य के शिक्षा मंत्री, देश भर के शिक्षाविद और शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी सम्मेलन में शामिल होंगे.

देश में शिक्षा में किए जा रहे नवाचार को लेकर चर्चा होगी. इस चर्चा के बाद जो बिंदु निकलेगा, उसके राज्य में लागू करने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा. यानी की प्रभावकारी नवाचार को छत्तीसगढ़ में लागू किया जाएगा.