पार्ट टाइम जाब का झांसा देकर नौ लाख निकाल लिए खाते से..

 बिलासपुर 09 नवंबर (वेदांत समाचार)। लिंक रोड में रहने वाली युवती को पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर नौ लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत तारबाहर थाने में की ह। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर जांच कर रही है।

मंगला के गंगा नगर में रहने वाली हामता बंजारे निजी संस्थान में काम करती हैं। 24 सितंबर को उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया। मैसेज में एक मल्टीनेशनल कंपनी में पार्ट टाइम जॉब का आफर दिया गया था। इसमें तीन से 10 मीनट के टास्क को पूरा करने पर तीन हजार रुपये कमाई की बात कही गई थी। इस पर युवती ने बताए नंबर पर कॉल किया। इसके जवाब में उनके मोबाइल पर इंटरनेेट मीडिया टेलीग्राम का भेजा गया।

लिंक ओपन करते ही उनके बैंक खाते से रकम गायब होने लगे। अलग—अलग कर उनके बैंक खाते से नौ लाख रुपये निकाल लिए गए। बाद में युवती ने अपनी रकम वापस पाने के लिए बताए नंबर पर काल किया तो नंबर बंद मिला। युवती ने इसकी शिकायत तारबाहर थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

अनजान नंबर आए लिंक से बचें

साइबर एक्सपर्ट निरीक्षक कलीम खान ने बताया कि ज्यादा मुनाफा के चक्कर में लोग धोखाधड़ी के शिकार होते हैं। अनजान नंबर से आए लिंक के माध्यम से धोखाधड़ी के कई मामले समाने आए हैं। इससे बचने के लिए अपने इंटरनेट बैंक एकाउंट को सुरक्षित रखना चाहिए। साथ ही अनजान नंबर से आए लिंक को खोलने से बचना चाहिए। उन्होंने बताया कि ज्यादा मुनाफे का लालच देकर ठगी किया जाता है। इस पर ध्यान नहीं देना चाहिए।