आग के कारणों की कलेक्टर करेंगे जांच,मृतकों के परिजनों को देगी पांच लाख की सहायता राशि…

हाराष्ट्र 6 नवम्बर (वेदांत समाचार)।अहमदनगर सिविल अस्पताल में आग (Fire in Ahmednagar Hospital) लगने से 10 लोगों की मौत हो गई. आग में कई लोग चपेट में आ कर घायल हो गए. आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चला है. महाराष्ट्र सरकार ने इस हादसे में मारे गए पीड़ितों के परिजनों के लिए सहायता राशि की घोषणा की है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा, “अहमदनगर जिला अस्पताल में आग लगने की घटना में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की गई है. जिला कलेक्टर को घटना की जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है.

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया दुख

अहमदनगर के अस्पताल में आग लगने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति और गृह मंत्री ने शोक व्यक्त किया है. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल में आग लगने से हुई हृदयविदारक दुर्घटना से अत्यंत व्यथित हूँ. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं व ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ.”

PM मोदी ने इस घटना पर ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक अस्पताल में आग लगने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसे लेकर ट्वीट किया, “अहमदनगर, महाराष्ट्र के सिविल अस्पताल में आग लगने से लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. मैं शोकसंतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र अति शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

आक्सीजन सप्लाई बंद होने से भी गई जान!

जानकारी के मुताबिक आईसीयू में 17 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था. आग लगने के कारण यहां ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर दी गई. इस कारण माना जा रहा है कि कई कोरोना संक्रमितों की मौत दम घुटने से भी हुई है. जांच के बाद ही सही आंकड़े सामने आएंगे कि कितने मरीजों की मौत आग से और कितने मरीजों की ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है