दिवाली में कैश बैक और लुभावने ऑफर से रहें दूर,साइबर सेल ने जारी किया अलर्ट

3 नवम्बर ( वेदांत समाचार ) दीपावली पर्व के चलते लोगों के मोबाइल मैसेज में इन दिनों कैश बैक व लुभावने ऑफर की भरमार है। इससे दूर ही रहने साइबर सेल ने अलर्ट जारी किया है। अनजान लिंक को क्लिक न करें। वरना ठगी के शिकार हो सकते है। अगर आप फोन पे या किसी भी एप के जरिए वॉलेट उपयोग करते है तो सावधान रहिए, आपको कैश बैक ऑफर के नाम से फर्जी कॉल आ सकते हैं, जिसके बाद यह कहा जाएगा कि क्या आप फोन पे चलाते हैं, आपके लिए फोन पे के तरफ से 4 हजार रुपए का कैश बैक ऑफर है।

इसके लिए मिनिमम आपके खाते में 84 रुपए का बैलेंस होना चाहिए। आपको एक लिंक भेजा जाएगा। आप लिंक से जैसे ही ट्रांजेक्शन करोगे आपके खाते में पैसा आ जाएगा। अगर ऐसा कोई कॉल आए तो नजरअंदाज करें वरना ठगी का शिकार हो सकते है। जनहित में साइबर सेल ने अलर्ट जारी कर लोगों को सावधान रहने की अपील की है।

प्रभारी रोहित मालेकर ने बताया कि कई लोग लालच में आकर ट्रांजेक्शन कर देते हैं और 4 हजार खाते में आने के बजाय कट जाते है। जो लिंक भेजा जाता है, वास्तव में वह मनी रिक्वेस्ट लिंक होता है। इस लिंक से पैसे आते नहीं बल्कि कट जाते हैं। इसलिए लालच में न आए। किसी भी प्रकार के ऑफर से सावधान रहें। अनजान लिंक को क्लिक न करे। किसी भी प्रकार की यूपीआई आईडी साझा न करें।

पुलिसकर्मी से 89 हजार 986 रुपए की ठगी
पुलिस कर्मी से 89 हजार 986 रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इस साल 12 जून को फोन पे के चक्कर में ही महामाया थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक दिलीप कुमार उइके (55) ऑनलाइन ठगी का शिकार हो चुका है। उनके भारतीय स्टेट बैंक शाखा बालोद के खाते से 7 बार अलग-अलग समय में आरोपी ने 89 हजार 986 रुपए निकाल लिया था। उनकी रिपोर्ट पर महामाया थाना में मोबाइल नंबर 7866860499 के धारक के खिलाफ धारा 420 और सूचना (संशोधन) अधिनियम 2008 के 66डी के तहत अपराध दर्ज किया गया है