पुलिस ने तेंदुए की खाल के साथ युवक को गिरफ्तार किया,10 लाख रुपए की खाल लेकर बेचने निकला था

छत्तीसगढ़ 31 अक्टूबर (वेदांत समाचार) कोंडागांव जिले में पुलिस ने तेंदुए की खाल के साथ युवक को गिरफ्तार किया है। खाल की तस्करी में शामिल दूसरा युवक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस गांजा तस्करों की तलाश में आने-जाने वाली वाहनों की तलाशी ले रही थी। इस दौरान उन्होंने बाइक सवार युवक के पास से तेंदुए की खाल बरामद की है। कोंडागांव SP सिद्धार्थ तिवारी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि, खाल की कीमत लगभग 10 लाख रुपए हैं। मामला जिले के फरसगांव थाना इलाके के बड़ेडोंगर मोड़ का है।

जानकारी के मुताबिक, कोंडागांव पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो युवक पीले रंग की बोरी में तेंदुए की खाल रख कर बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में बाइक से जा रहे हैं। SP ने जवानों को आने-जाने वाली वाहनों पर पैनी निगाह रखने को कहा। इस बीच बड़ेडोंगर NH-30 इलाके में पुलिस ने मुखबिर के बताए अनुसार 2 युवकों को देखा। पुलिस को अपने पास आता देख दोनों युवक जंगल की ओर भागने लगे।

जवानों ने घेराबंदी कर तस्कर को गिरफ्तार किया है।

जवानों ने घेराबंदी कर तस्कर को गिरफ्तार किया है।

इसके बाद पुलिस ने एक का पीछा करके पकड़ लिया। वहीं दूसरा भाग निकला है। पकड़े गए युवक ने अपना नाम सुरूज लाल नेताम (27) बताया। यह कोंडागांव जिले के धनोरा थाना इलाके का रहने वाला है। सुरूज को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। SP सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि पिछले 6 महीने में तेंदुआ खाल की तस्करी करने वाले तस्करों को पकड़ने में यह दूसरी सफलता है। अब तक 3 लोगों को जेल भेजा जा चुका है।