लोहे की सरिया से लदे वाहन से टकराया युवक, सीने के आर-पार हुआ रॉड,

रोहतक 31 अक्टूबर ( वेदांत समाचार ) । जिले से अनोखा मामला सामने आ रहा है। यहाँ डॉक्टरों ने एक अनोखी सर्जरी कर एक युवक के सीने से आरपार हुए लोहे के दो सरियों को 5 घंटे की सफल सर्जरी के बाद निकाला, शुक्रवार रात के 9 बजे से 2 बजे तक 18 वर्षीय करण के शरीर में आर-पार हुए लोहे के सरियों का कार्ड‍ियो सर्जरी विभाग में सफल ऑपरेशन हुआ है।

खतरे के बाहर युवक 

लगभग 5 घंटे चले इस ऑपरेशन में कार्डियो सर्जरी और एनेस्थीसिया विभाग के डॉक्टरों ने अपने प्रयास से इस यूनिक सर्जरी को किया है। सर्जरी के बाद युवक की जान बचाई जा सकी। अब मरीज की हालत खतरे से बाहर है जिसके बाद मरीज के पिता ने डॉक्टरों का बहुत-बहुत धन्यवाद किया है।

सरिया से लदी रेहड़ी में टकराया युवक 

शाम को करीब छह बजे युवक करण अपने घर से बाइक पर सवार होकर तेल लेने जा रहा था कि रास्ते में उसके आगे चल रही सरिया से लदी रेहड़ी में टक्कर जा लगी, टक्कर के बाद दो सरिये उसकी छाती के आरपार निकल गए थे।

गांव वालों ने कटवा द‍िया सरिया 

गांव वालों ने समझदारी से काम लेते हुए लंबे सरियों को कटवा द‍िया और करण को पीजीआई में दाखिल करा द‍िया, करण ऑपरेशन के बाद अभी डॉक्टरों की निगरानी में कुछ दिन तक और रहेगा, ऑपरेशन सफल होने के बाद डॉक्टरों की पूरी टीम ने राहत की सांस ली है।

डॉक्टरों की सलाह 

डॉक्टरों ने लोगों को सलाह दी है कि अगर किसी के साथ इस प्रकार की घटना हो जाती है तो मरीज के शरीर में आर-पार हुई किसी भी लोहे के सरियों व अन्य नुकीली चीजों को बाहर ना निकाले और सीधा उसे डॉक्टर के पास ले जाएं, ऐसा करने से मरीज की जान बचने के ज्यादा चांस हो जाते हैं।

पिता ने जताया आभार 

करण के पिता के अनुसार शाम को एक ग्रामीण ने उन्हें सूचित किया कि उनके लड़के का एक्सीडेंट हो गया है और दो सरिये आरपार निकल गए हैं। मौके पर करण की हालत देखकर वह काफी घबरा गए थे लेकिन गांव के लोगों ने सरियों को काटकर छोटा किया और फिर उसे खानपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया जाए जहां से उसे रोहतक पीजीआई में रेफर किया गया, यहां डॉक्टरों ने उनका सफल ऑपरेशन किया है जिसके लिए वह पूरी डॉक्टरों की टीम का धन्यवाद करता हैं, मेरे बेटे की जान बच गई