दीपावली के नजदीक आते ही,इन दिनों लाखों रूपये के दांव लग रहें हैं

शहर से लेकर गांवों में लग रहे फड़
जांजगीर-चाम्पा 29 अक्टूबर (वेदांत समाचार) । दीपावली के नजदीक आते ही जिला मुख्यालय जांजगीर सहित नगरदा, सक्ति, शिवरीनारायण, पामगढ़, अकलतरा, बलौदा, बिर्रा थाना क्षेत्र में इन दिनों लाखों रूपये के दांव लग रहें हैं। जुआ फड़ में दूर-दूर से दांव लगाने के लिए जुआरी पहुंच रहे हैं। मगर पुलिस शाराब पकडऩे में मस्त हैं। जबकि बड़े फड़ों में हर दिन लाखों के दांव लग रहें हैं।


जानकरी के अनुसार कुछ युवाओं द्वारा बाहर से जुआरी बुला कर जुआ का फड़ लगाया जा रहा हैं। बाहर से आये जुआरी के लिए शराब के साथ बकायदा खाना की भी व्यवस्था की जाती हैं। बाहर से आये जुआरी के साथ जमकर जाम भी छलकाते हैं और जुआ के फड़ में जमकर गाली-गलौच भी करते हैं, मगर इससे पुलिस को कोई सरोकार नहीं हैं क्योंकि जुआ अब छुपकर नहीं सरेआम हो रहा हैं। गांव में जुआ का फड़ सुबह से ही लग जाते हैं और इसमें लाखों के दांव लगाए जाते हैं जिससे गांव के युवा बर्बाद हो रहें हैं।

क्षेत्र के ग्रामीणों का कहना हैं कि जुआरी के मुखबिर काफी तेज तर्रार हैं वे हर किसी व्यक्ति पर नजर रखते हैं। जैसे ही कोई जुआ फड़ वाले रास्ते से गुजरता हैं तत्काल उसकी स्थिति वे जुआरियों को बताते हैं। जिसके चलते इस जुए के फड़ को पकडऩा पुलिस के लिए एक चुनौती हैं। ये मुखबिर ऐसे लोग हैं जो केवल आने-जाने वालों पर नजर रखते हैं और मोबाईल पर खबर देते हैं।

इसके बदले इन्हे अच्छी खासी रकम जुआरियों द्वारा दी जाती हैं। जुए की फड़ पर साहूकार के पास अपने सोने की गले की चैन,हाथ की अंगुठी, बाईक, कार को तुरंत गिरवी रखकर अधिक प्रतिशत की दर से रकम लेते हैं। इसके चलते कई परिवार बर्बादी की कगार पर हैं।