सतरेंगा पहुंच मार्ग की मरम्मत शुरू:दिवाली के बाद डामरीकरण, बालको से गढ़ उपरोड़ा तक 37 किमी सड़क का 23 करोड़ में करा रहे नवीनीकरण

बालको से गढ़ उपरोड़ा तक 37 किलोमीटर की सड़क का काम चल रहा है। इसी मार्ग पर सतरेंगा पर्यटन केंद्र है, जहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। बारिश में खराब होने पर अब सड़क मरम्मत कराई जा रही है। दिवाली के बाद डामरीकरण का काम भी शुरू हो जाएगा। नए साल तब अजगर बहार तक डामरीकरण कराने का लक्ष्य रखा है।

पूरी सड़क का मार्च तक डामरीकरण करा लिया जाएगा। गढ़ उपरोड़ा तक सड़क बनाने 23 करोड़ में ठेका दिया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रही सड़क का डामरीकरण नहीं हो पाया था। इससे बारिश के समय जगह-जगह से कटाव हो गया है। चुईया नाला पर नया पुल बनवाया गया है। सबसे अधिक परेशानी गढ़कटरा के पास हो रही थी। बीच में मरम्मत भी कराई गई, लेकिन मुरूम बहने से सड़क कीचड़ में तब्दील हो गई थी। अब सड़क के गड्ढों और कटाव वाले स्थलों की मरम्मत कराई जा रही है, ताकि लोगों को आवाजाही में सुविधा हो सके, लेकिन सड़क बनने में अभी 5 माह का समय और लगेगा। डामरीकरण की शुरुआत बालको की ओर से की जाएगी। इससे लोगों को सतरेंगा जाने में थोड़ी सुविधा मिलेगी।

कनकी, गोढ़ी सड़क का भी शुरू कराया काम
बारिश का सीजन समाप्त होने के बाद एक-एक कर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रही सड़कों का काम शुरू कराया जा रहा है। कनकी से जोगीपाली, गोढ़ी सड़क का भी काम शुरू कराया है, लेकिन इन सड़कों के डामरीकरण में अभी समय लगेगा।

लोगों को परेशानी नहीं हो इसका कर रहे प्रयास: ईई
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता कमल साहू का कहना है कि लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए सड़क सुधार करवा रहे हैं। साथ ही दिवाली के बाद डामरीकरण का काम शुरू हो जाएगा।