छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल अन्तर क्षेत्रीय फ़ुट्बॉल प्रतियोगिता


कोरबा 22 अक्टूबर (वेदांत समाचार) आज छ. रा. वि. मं. के मैदान में 18वी अन्तर क्षेत्रीय फ़ुट्बॉल प्रतियोगिता का दूसरा दिन आठ match खेले गए अब तक इस प्रतियोगिता में कुल 15 मैच खेले जा चुके हैं। अंक तालिका में अपनी बढ़त बनाने के लिए खिलाड़ियों ने आज मैदान में ख़ूब पसीना बहाया और जानदार प्रदर्शन किया।

आज का पहला मैच प्रतियोगिता का आठवाँ मैच पूल ‘A’ के बिलासपुर विरूद्ध रायपुर सेंट्रल* bilaspur नए शुरू से ही रायपुर सैंट्रल के ऊपर दबाव बनाते हुए पहले ही half में भी दो शून्य की बढ़तबना ली उत्तरार्ध मेंरायपुर सेंट्रल ने कुछ प्रयास किए और एक गोल बनाया इसके पश्चात बिलासपुर ने पुनः 2 गोल दागकर अंततः 4-1 से मैच समाप्त किया।

नौवाँ मैच पूल ‘B’ के रायपुर सेंट्रल विरुद्ध अटल बिहारी ताप विद्युत गृह मड़वा* के मध्य एक संघर्षपूर्ण मैच रहा। दोनो टीम ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया। मड़वा ने 2-0 से मैच जीता। अपने अंक तालिका में २ अंक का इज़ाफ़ा किये।
दसवाँ मैच पूल ‘ A ‘ के अम्बिकापुर विरुद्ध दुर्ग
यह मैच एकतरफ़ा मैच रहा जिसमें अम्बिकापुर ने तेज तर्रार आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए 5-0से जीतकर 2 अंक खाते में और जोड़ लिये।
ग्यारहवाँ मैच – पूल ‘B’ के कोरबा पश्चिम विरूद्ध जगदलपुर
कोरबा पश्चिम एवं जगदलपुर के बीच खेला गया मैच अधिकांश समयजगदलपुर के गोल पोस्ट के इर्द गिर्द ही चलता रहा। कोरबा पश्चिम ने प्रथमार्ध में ही 5-0 बड़ी बढ़त बना ली थी। खेल के उत्तरार्ध में ३ गोल दागकर 8-0 के बड़े अन्तर से मैच जीत लिया। अभी तक के एक मैच में सबसे ज़्यादा गोल भीकिया। इस प्रतियोगिता का पहला कार्ड भी कोरबा पश्चिम के खिलाड़ी को दिखाया गया।

बारहवाँ मैच पूल ‘A ‘ कोरबा पूर्व विरूद्ध बिलासपुर के मध्य खेला गया पहले हाफ़ में तेज गति से खेलते हुए प्रथमार्ध में बिलासपुर ने 2-0 की बढ़त बना ली थी
उत्तरार्ध में कोरबा पूर्व को गोल बड़ी डी के 5 मीटर दूरी पर मिले फ़्री किक को शानदार तरीक़े से गोल में बदल कर स्कोर 2-1 किया। कुछ समय पश्चात बिलासपुर ने एक गोल दागकर 3-1 मैच जीतकर। कुलछह अंको के साथ लगभग अपनी जगह सेमिफ़ाइनल के लिये पक्की कर ली है।

तेरहवाँ मैच पूल ‘A’ रायपुर सेंट्रल विरूद्ध दुर्ग दोनो टीम ने अच्छे तालमेल का प्रदर्शन किया दोनो टीम ने गोल करने के कई मौक़े गँवाये। रायपुर सेंट्रल ने अंतः आक्रामक रुख़ अपनाया एवं दो गोल दागे। रायपुर सेंट्रल ने 2-0) से मैच जीत लिया।

रेफ़री शाजी टी. जॉन,मो. क़लीम, अमन नागरा, एस. एन. झा और मो. दानिश ने सख़्त एवं सतर्कता रुख़ अपनाते हुए सभी मैच को संपन्न किया।

अंक तालिका
टीम खेले-जीते-हारे-ड्रा-अंक
पूल ‘A’
अम्बिकापुर- 3—2 —0— 1—5
रायपुरसेंट्रल. 3—1— 2—0 —2
दुर्ग. 4— 0 — 3—1—1
बिलासपुर. 3—3—0 —0 —6
कोरबा पूर्व. 3— 0—1 —2—2

पूल ‘ B’
कोरबा पश्चिम. 3—3—0—0— 6
जगदलपुर. 3—1 — 2—0—2
राजनांदगाँव. 0—0— 0—0 —0
मड़वा. 3—2— 1— 0— 4
रायपुर रीजन. 2—1— 0— 0—2

अंक तालिका को देखते हुए अम्बिकापुर ,कोरबा पश्चिम , बिलासपुर, मड़वा के सेमीफ़ाइनल की सम्भावनाए दिखाई पड़ रही है। कल 23 अक्तूबर को दोपहर सेमीफ़ाइनल मैच खेला जाएगा। खेल के सुचारु रूप से संचालन के लिये सुरेश क्रिस्टोफ़र ।