आज देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, वैक्सीनेशन और कोविड चुनौतियों पर कर सकते हैं बात

देश ने गुरुवार को कीर्तिमान रचते हुए 100 करोड़ वैक्सीन की डोज देने का आंकड़ा पार किया है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज देश को संबोधित करने वाले हैं. पीएम मोदी के संबोधन में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर देश के अथक प्रयास पर बात हो सकती है.

इसके साथ ही कोविड को लेकर आने वाली चुनौतियों को लेकर भी प्रधानमंत्री देशवासियों को संबोधित कर सकते हैं. पीएम मोदी आज 10 बजे देश को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड रोधी टीकाकरण के तहत बृहस्पतिवार को भारत के 100 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार करने पर कहा कि देश के पास पिछले 100 वर्ष की सबसे बड़ी वैश्विक महामारी का मुकाबला करने के लिए अब एक मजबूत ‘सुरक्षा कवच’ है. पीएम मोदी ने टीकाकरण की इस उपलब्धि को भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय करार दिया और राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल का दौरा किया जहां उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मियों तथा टीका लगवाने पहुंचे लाभार्थियों से बात की.

21 अक्टूबर इतिहास में हुआ दर्ज

प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि”21 अक्टूबर, 2021 का यह दिन इतिहास में दर्ज हो गया है. भारत ने कुछ ही देर पहले टीकों की 100 करोड़ खुराक देने का आंकड़ा पार किया.” उन्होंने कहा, ”पिछले 100 वर्ष की सबसे बड़ी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए देश के पास अब टीकों की 100 करोड़ खुराक का एक मजबूत ”सुरक्षा कवच” है. यह भारत की, भारत के हर नागरिक की उपलब्धि है.”

डॉक्टरों और नर्सों का धन्यवाद

मोदी ने ट्वीट किया, ”भारत ने इतिहास रच दिया. हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय के साक्षी बन रहे हैं. टीकाकरण में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने पर भारत को बधाई. हमारे डॉक्टरों, नर्सों और उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम किया.”

लाभार्थी से पीएम ने गंवाना गाना

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ”आज, जब भारत ने वैक्सीन सेंचुरी हासिल कर ली है, मैं डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक टीकाकरण केंद्र में गया. टीका हमारे नागरिकों के जीवन में गर्व और सुरक्षा लेकर आया है.” मोदी ने व्हीलचेयर पर बैठकर टीका लगवाने आरएमएल अस्पताल पहुंची एक लाभार्थी से उसकी रुचियों के बारे में पूछा. लाभार्थी ने कहा, ”प्रधानमंत्री ने मुझसे पूछा कि मेरे शौक क्या हैं और मैंने उनसे कहा कि मुझे गाना पसंद है, तो उन्होंने मुझसे किसी गाने की दो लाइन गाने को कहा जो मैंने किया.”