पत्थलगाव घटना में मृतकों को एक करोड़ व घायलों को 10-10 लाख का मुवावजा दे भूपेश बघेल-कोमल प्रदेश अध्यक्ष आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़

कानून व्यवस्था में नाकाम गृहमंत्री को तत्काल बर्खास्त करे-………..

आम आदमी पार्टी ने विज्ञप्ति जारी कर जशपुर जिले के पत्थलगांव में हुए घटना दुख जताया व मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ साथ ही गम्भीर रूप से घायलो को दस-दस लाख रुपये मुवावजा देने की मांग की है। आपको बता दे कि जशपुर जिले के पत्थलगांव में देवी विसर्जन करने जा रहे श्रद्धालुओं के ऊपर एक कार सवार ने भरी भीड़ पर गाड़ी चढ़ा दी जिससे मौके पर एक व्यक्ति की मौत हो गयी व बीस से अधिक लोग घायल हो गए घटना के दौरान कार में अवैध रूप से गांजे की तस्करी कर भाग रही थी जिसने भीड़ को कुचलते हुए निकल गई ।

उक्त घटना पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें आस्वस्त करें कि घटना को अंजाम देने वाले आरोपीयो की सख्त से सख्त सजा दी जाएगी व मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ मुवावजा साथ ही आती गंभीर रूप से घायलों को 10 लाख को दस-दस लाख रुपये सहायता राशि प्रदान करे ।

हरि नारायण साहू ने कहा जबसे छत्तीसगढ़ राज्य बना है तबसे लेकर आजतक जशपुर जिले में लगभग 20 हजार महिलाएं गायब है और चाहे भाजपा की 15 साल की सरकार हो या कॉंग्रेस की सरकार हो आजतक उन्हें तलाश करने में विफल रही है और न ही इस ओर कोई ठोस पहल की गई है , उन्होंने बताया जशपुर जिले में लगातार तस्करी के मामले आम हो गए हो चाहे वो मानव तस्करी हो या नशीले पदार्थ की तश्करी हो ,यहां की सरकार कानून व्यावश्था में असफल साबित हुई है ।

आप नेता ने कहा छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था पूरी तरह से नाकाम साबित हो गई है चाहे कवर्धा में घटित घटना हो या जशपुर में हुई दुर्घटना की बात करे । आम आदमी पार्टी ने गृहमंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की और कहा ऐसे नाकाम मंत्री को तुरंत पद छोड़ देना चाहिए। पार्टी नेता ने कहा मुख्यमंत्री अन्य प्रदेश की घटना पर जाकर उनके परिजनों से मिलकर उन्हें पचास लाख रुपये मृतकों के परिजनों को दे रहे है तो यह तो अपने प्रदेश के लोग है इनके वोट से वे मुख्यमंत्री बने है उन्हें इस घटना पर उतनी ही गंभीरता दिखानी होगी जितनी उन्होंने अन् य प्रदेश की घटना पर दिखाई हैं।