कलेक्टर श्री कटारा ने संवेदनशील क्षेत्र उसूर ब्लॉक के अंतिम छोर तर्रेम पहुंच कर निर्माण कार्यों का किया अवलोकन बीजापुर 8

बीजापुर 8 अक्टूबर2021- कलेक्टर राजेंद्र कुमार कटारा एवं एसपी श्री कमलोचन कश्यप ने उसूर ब्लॉक के संवेदनशील क्षेत्र तर्रेम का भ्रमण कर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया जिसमें तर्रेम में शापिंग काम्प्लेक्सएनिर्माण.धीन उप स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का अवलोकन कर गुणवत्ता पर ध्यान देने को कहा किसी भी स्थिति में गुणवत्ता में कोई कमी नहीं आना चाहिए । आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों को नियमित लाने आवश्यक पहल करने की बात कही शासकीय उचित मूल्य की दुकान में राशन वितरण की जानकारी ली। भ्रमण के दौरान बालक आश्रम पुसबाका सारकेगुडा एवं स्कूल में बच्चों से पढ़ाई एमध्यान्ह भोजन एगणवेश एवं पुस्तक वितरण की जानकारी ली बच्चों को अच्छे ढंग पढ़ाने के लिए मौके पर मौजूद शिक्षिका को निर्देश दिया।

इस दौरान आश्रम अधीक्षक एवं प्रधानपाठक उपस्थित नहीं थे।कोरसागुड़ा पंचायत के ग्राम राजपेटा में निर्माण.धीन पंचायत भवन एवं पीडीएस भवन का निरीक्षण कर सड़क से भवन तक एप्रोच रोड बनाने और नाली में पाईप लगाने के निर्देश देते हुए निर्माण कार्य समय.सीमा में पूर्ण करने को कहा। इस दौरान बासागुड़ा मे बाजार शेडए पंचायत भवन एवं जनसुविधा केंद्र का निरीक्षण कर ग्रामीणो से चर्चा किया वहीं आपरेटर ने बताया एक दिन में 25.30 आधार कार्ड बन जाते है । कलेक्टर श्री कटारा ने शतप्रतिशत लोगो का आधार एवं आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए। स्वामी आत्मानंद स्कूल आवापल्ली में कलेक्टर ने ली बच्चों की क्लास उसूर ब्लॉक के भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री कटारा ने आवापल्ली में स्वामी आत्मानंद स्कूल में बच्चों के साथ विषय संबंधी सवाल.जवाब किए जिसमें बच्चों ने सवालो का जवाब दिया कक्षा ग्यारहवीं के बच्चों से रसायन शास्त्र से संबंधित द्रव्य की परिभाषाए इलेक्ट्रॉनएफास्फोरसए अणुक्रम इत्यादि टाँपिक पर प्रश्न पूछे ।

स्कूल में मौजूद शिक्षकों को बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने को कहा वहीं स्कूल में चल रहे कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने को कहा ताकि पढ़ाई प्रभावित न हो बच्चों के बैठक व्यवस्था को व्यवस्थित ढंग से करने के निर्देश दिए। चेरामंगी अंडा उत्पादन केंद्र में समूह की महिलाओं से किया चर्चा भ्रमण के दौरान चेरामंगी में महिला स्वसहायता समूह द्वारा अंडा उत्पादन हेतु मुर्गी पालन कार्य किया जा रहा है कलेक्टर श्री कटारा नें समूह की महिलाओं से चर्चा कर उनके आर्थिक गतिविधियों से अवगत हुए समूह की महिलाओं ने बताया कि अभी तक 38 हजार 880 अंडो विक्रय आंगनबाड़ी केंद्रों में किया जा चुका है । प्रति अंडा 6 रूपये की दर से आंगनबाड़ी केंद्रों में अंडा का विक्रय किया जाता है। जनवरी में शुरुआत के समय 4 यूनिट था कुछ मुर्गी के मर जाने के बाद अभी 138 मुर्गी है जो प्रतिदिन एक अंडा देती है । कलेक्टर श्री कटारा ने अच्छे से कार्य करने और सेंटर को साफ.सफाई रखने की समझाईश दी इस भ्रमण के दौरान एसपी कमलोचन कश्यप ने कलेक्टर राजेन्द्र कटारा पूरे क्षेत्र के बारे मे विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री रविकुमार साहू सहित सीईओ जनपद पंचायत सहित विभागीय अधिकारी गण उपस्थित थे।