बाजार में 86 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा

धमतरी 7 अक्टूबर ( वेदांत समाचार) । । छत्तीसगढ़ के धमतरी में सराफा बाजार को टारगेट में लेकर एक चोर गिरोह ने एक बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। करीब सप्ताहभर पहले अंजाम दिए गए वारदात में धमतरी पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। धमतरी के सदर बाजार में 86 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा है। वहीं उनके कब्जे से 50 लाख के जेवर और नगदी भी बरामद किया गया है।

धमतरी के पुलिस कप्तान प्रफुल्ल ठाकुर ने इस वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि इस बड़ी चोरी को अंजाम देने वालों को पकड़ना सहज नहीं था। लेकिन पुलिस ने वारदात के तुरंत बाद ही चोर गिरोह के छोड़े कदमों के निशान को साधा और गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि इस गिरोह में एक महिला सहित 3 पुरुष शामिल हैं, जो बीते कई सालों से धमतरी आते रहे हैं।

टिकरापारा में रहता है गिरोह

पुलिस कप्तान ठाकुर ने बताया कि यह गिरोह बीते कई सालों से धमतरी के टिकरापारा में ही रह रहा है। मूलत: अपराधिक गतिविधियों से इनका जुड़ाव है। ये लोग धमतरी में ही रहते हुए कई बड़ी वारदातों को पहले भी अंजाम दे चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस गिरोह के लोगों का पुराना पुलिस रिकॉर्ड है, जिसमें बलात्कार सहित दूसरे किस्म के अपराधिक मामले शामिल हैं।

सरगना फरार, 25 लाख की रिकवरी बाकि

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि वारदात को 1—2 अक्टूबर की दरम्यानी रात अंजाम दिया गया था। इन पांच दिनों में पुलिस ने कड़ी मेहनत की, जिसके चलते आरोपियों को दबोचने में सफलता मिल पाई है। बताया कि आरोपियों ने वारदात के बाद बंटवारा कर लिया था, जिससे वे खरीदारी में लग गए थे। इन्होंने आनन—फानन में स्कूटर भी खरीदा, जिसके जप्त कर लिया गया है। बताया कि इस गिरोह का सरगना फिलहाल गिरफ्त से बाहर है, वहीं करीब 25 लाख की रिकवरी भी बाकी है।

सराफा बाजार में 86 लाख की चोरी, दो दशकों में चोरी की सबसे बड़ी वारदात