कोरोना काल में 1500 करोड़ से अधिक का चावल घोटाला किया है …..


कोरबा, 7 अक्टूबर ( वेदांत समाचार) । प्रदेश में कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही लगातार घोटाले पर घोटाले किए जा रहे हैं। अफसोस की बात यह है कि वैश्विक महामारी कोरोना के समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजे गए चावल में भी कांग्रेस सरकार ने बड़ा घोटाला कर लिया है। भाजपा द्वारा बार-बार ध्यान दिलाने के बावजूद भी कांग्रेस ने यह घोटाला जारी रहा है, यह अफसोसनाक है। आप सब जानते हैं कि इस महामारी के दौरान मोदी जी ने सभी जरूरतमंदों तक दो महीने के लिए मुफ्त चावल देने का निर्णय लिया था।महज सुर्खियां बटोरने के लिए मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर दो महीने और चावल बढ़ाने की मांग की थी। मगर, मोदी ने सीधे दीवाली तक सभी जरूरतमंदों को मुफ्त चावल देने की घोषणा की। इस तमाम चावल आवंटन कर भी दिया गया। मगर, अन्य केंद्रीय योजनाओं की तरह ही इसका लाभ भी जनता तक पहुचाने के बजाय कांग्रेस हड़प रही है। यह अपने आप में एक बड़ा घोटाला है।भाजपा की है यह मांग

केंद्र द्वारा आवंटित अतिरिक्त चावल दाना-दाना हितग्राहियों तक पहुचाया जाए।

अभी तक जो चावल नहीं दिए गए हैं, उसका नगद भुगतान किया जाए।

गरीबों का निबाला छीनने वाले इस घोटाले के लिए कांग्रेस प्रदेश की जनता से माफी मांगे।

अपने इन मांगों को लेकर और 7-8 अक्टूबर को प्रदेश के राशन दुकानों पर धरना देगी और इससे संबंधित मांगपत्र वहां चिपकाएगी। इसके अलावा 11-12 अक्टूबर को एसडीएम कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन देगी।

भाजपा गरीबों के पेट पर इस तरह प्रहार किए जाने को सहन नहीं करेगी। पार्टी इस मामले को लेकर हर स्तर तक जाएगी। गरीबों को न्याय मिलने तक भाजपा चैन से नहीं बैठेगी। इस घोटाले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को कड़ी सजा मिले। आज भारतीय जनता पार्टी बालको नगर मंडल द्वारा मोदी सरकार द्वारा भेजे गए, 5 किलो अतिरिक्त चावल को भूपेश सरकार द्वारा न दिए जाने के विरोध में सेक्टर 5 व भदरापारा बालको की सहकारी राशन दुकान ( सोसाइटी) में 10 से 12 बजे तक धरना दिया गया। जिसमें प्रदेश कार्य समिति सदस्य विकास महतो ,जिला उपाध्यक्ष आलोक सिंहमंडल अध्यक्ष शिवबालक सिंह तोमर, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य श्यामलाल मरावी जी,महामंत्री शैलेंद्र सिंह,महामंत्री एवं पार्षद लुकेश्वर चौहान,उपाध्यक्ष शशि चंद्रा,उपाध्यक्ष रेखा गुप्ता,मीडिया प्रभारी आलोक तिवारी, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष राजू खान लखन चंद्रा, पार्षद नर्मदा लहरे, पार्षद गंगाराम भारद्वाज,पार्षद तरुण राठौर,युवा मोर्चा से बल्लू तिवारी,दिलीप सिंह,रजत खूंटे,नीरज महंत,दीक्षित देवांगन,लालबहादुर चौहान,के के राजू,सतीश काटले, इफ्तार हुसैन देवेंद्र द्विवेदी रमेश केवट मोंटू उईके महिला मोर्चा से अर्चना रुनिझा,रेणु प्रसाद ,हेमलता बरेठ,शशि मानिकपुरी, अनीता श्रीवास इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।