दोस्ती के नाम पर ठेकेदार को फंसाया, निर्वस्त्र वीडियो चैट का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर 66 हजार ठगे

भोपाल 05 अक्टूबर (वेदांत समाचार)  बागसेवनिया थाना क्षेत्र में रहने वाले एक ठेकेदार को एक अनजान मोबाइल नंबर से आए मैसेज से दोस्ती करना महंगा पड़ गया है। अनजान नंबर पर बात करने पर सामने बात करने वाली महिला ने अपना नाम प्रिया पटेल बताते हुए उनसे दोस्ती कर दी। ठेकेदार भी जालसाज महिला के झांसे में आ गया और उससे मोबाइल पर बात करने लगा। इतना ही नहीं एक दिन महिला ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम के वाट्सएप कालिंग में न्यूड होकर बात करने की जिद करने लगी।

महिला खुद वीडियो में न्यूड थी। फरियादी जब निर्वस्त्र होकर वीडियो कॉलिंग में जालसाज युवती से बात करने लगा तो उसने ठेकेदार की मोबाइल की स्क्रीन का वीडियो कॉलिंग की वीडियो बना ली। इसके बाद फरियादी के मोबाइल पर एक व्यक्ति फोन कर उसका अश्लील वीडियो फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया साइट पर डालकर बदनाम करने की धमकी देकर पैसों की मांग करने लगी, फरियादी ने बदनामी के डर से उसे दो बार में 66 हजार रुपये भी दे भी चुका है, लेकिन फोन करने वाले आशु वर्मा और प्रिया पटेल नाम के जालसाज बदनाम करने की धमकी देकर और पैसों की मांग करते जा रहे हैं। अड़ीबाजी और धोखाधड़ी से तंग आकर पीड़ित ने सायबर सेल में शिकायत की थी। शिकायत जांच के बाद साइबर पुलिस ने जीरो पर प्रकरण दर्ज कर बागसेवनिया थाना पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने असल कायमी कर पड़ताल शुरू कर दी है।

हरियाणा के गिरोह का पकड़ चुकी है साइबर टीम

साइबर क्राइम पुलिस ने पूर्व में इस प्रकार के न्यूड वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल कर रूपये मांगने वाले गिरोह को पकड़ चुकी है। इसमें हरियाणा के लोग शामिल थे। इस प्रकार की धोखाधड़ी में राजधानी के पत्रकार से लेकर अफसर और बुजुर्ग व्यक्ति फंस चुके हैं।