BIG BREAKING: आंदोलन कर रहे किसानों को बीजेपी नेताओं के काफीले ने रौंदा, 2 की मौत, आक्रोशित किसानों ने गाड़ियों को किया आग के हवाले

लखीमपुर 4 अक्टूबर ( वेदांत समाचार )। : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में एक बड़ा बवाल हो गया। जहां सड़क पर आंदोलन कर रहे किसानों को भाजपा नेताओं के काफिले की की गाड़ी ने कुचल दिया। जिससे दो लोगों की मौत हो गई। हालंकि प्रशासन की तरफ से अभी कोई मौत की पुष्टि नहीं की गई है। जिसके बाद आक्रोशित किसनों ने उनके दो गाड़ियों को तोड़फोड़ कर आग के हवाले कर दिया। इससे पहले किसनों ने भाजपा नेताओं के साथ जमकर मारपीट की।

बवाल की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बवाल कर रहे किसानों को गन्ने के खेत में खदेड़ दिया। बवाल को देखते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रास्ते से ही लौट गए। बवाल में तीन किसानों की मौत की खबर है। हालांकि प्रशासन की तरफ से अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है।


बता दें कि किसान सड़क पर आंदोलन कर रहे थे। सड़क पर बैठे किसानों को भाजपा नेताओं की गाड़ियों ने कुचल दिया। इसके बाद आक्रोशित किसानों ने दो गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद आग के हवाले कर दिया।

जानकारी के मुताबिक रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर खीरी को 117 करोड़ की सौगात देने आए थे। इस दौरान उन्होंने 165 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इसके बाद डिप्टी सीएम केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव की ओर रवाना हो गए। बताते हैं कि इस रोड पर पहले से भारी संख्या में किसान मौजूद थे। सड़क पर मौजूद किसान कृषि कानून का विरोध कर रहे थे। बताते हैं कि इस बीच भाजपा नेताओं की गाड़ियों ने कुछ किसानों को रौंद दिया।