ट्विटर ने 3 अगस्त से अपने फ्लीट्स फीचर को लेकर उसकी खराब प्रतिक्रिया देखने के बाद उसको बंद करने की घोषणा की है. माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने सिर्फ आठ महीने पहले इस फीचर को लॉन्च किया था. फ्लीट्स ऐसे ट्वीट्स गायब कर रहा है जो स्मार्टफोन पर टॉप यूजर्स के ट्विटर हैंडल के टॉप पर एक लाइन में होते हैं. ये मोमेंटरी ट्वीट 24 घंटे के बाद एक्सपायर हो जाते हैं.
ट्विटर के प्रोड्क्टस के उपाध्यक्ष इल्या ब्राउन ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, जब से हमने सभी के लिए फ्लीट पेश किया है, हमने फ्लीट्स के साथ बातचीत में शामिल होने वाले नए लोगों की संख्या में वृद्धि नहीं देखी है, जैसा हमें उम्मीद थी. ब्राउन ने कहा, हमें उम्मीद थी कि फ्लीट्स अधिक लोगों को ट्विटर पर बातचीत में शामिल होने में सहज महसूस करने में मदद करेंगे. 3 अगस्त से, ट्विटर यूजर केवल एक्टिव प्लेस देखेंगे जो उनकी टाइमलाइन के टॉप पर लाइव ऑडियो चैट रूम है.
फेसबुक और स्नैपचैट को टक्कर देने के लिए, ट्विटर ने पिछले महीने स्टोरीज जैसे वर्टिकल फॉर्मेट, फुल-स्क्रीन विज्ञापनों को अपने फ्लीट्स फीचर में लाया था. ट्विटर ने लोगों को बातचीत में शामिल होने और मोमेंटरी विचारों को साझा करने का एक नया, मोमेंटरी तरीका देने के लिए पिछले साल नवंबर में वैश्विक स्तर पर फ्लीट्स लॉन्च किया था. लोग टेक्स्ट, ट्वीट्स, फोटो या वीडियो पर प्रतिक्रिया देने और अलग-अलग बैकग्राउंड, स्टिकर और टेक्स्ट विकल्पों के साथ अपने फ्लीट को कस्टमाइज कर रहे थे.
ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी के अनुसार, कंपनी ने फ्लीट्स की शुरूआत ट्विटर के भीतर स्टोरेज प्रोडक्ट बनाने के लिए नहीं की थी, बल्कि लोगों की समस्या को हल करने के लिए की थी.
[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]
[metaslider id="347522"]