बालको में जन संगठन द्वारा भावपूर्ण श्रद्धांजलि ,कैंडल मार्च निकल क़र प्रशासन को जगाने की कोशिश की गई

आलोक तिवारी / बालको 06 जुलाई (वेदांत समाचार) सड़क दुर्घटनाएं कोरबा में चिंता का एक प्रमुख कारण रही हैं. करबा में आए दिन सड़क दुर्घटना के काफी भयंकर मामलों के बारे आप सुनते और देखते होंगे. जहां हर साल सेकड़ो लोगों कि मौत केवल सड़क हादसे के कारण होती है. जो अपने आप में ही एक गंभीर समस्या है. हर साल सड़क दुर्घटना से कितने लोगों की जान जाती है. और इससे बचने के लिए कितनी सतर्कता की जरूरत है.

उनमें सबसे ज्यादा जानलेवा दुर्घटनायें छोटी सड़कों पर हुईं पर रोड और बड़ी गाड़ियों का दबाव भी कोरबा में एक बड़ी समस्या बनी हुई है इस कड़ी में कल बाल्को विगत दिनों बालकों कर्मी राजीव शर्मा की पत्नी संध्या शर्मा शिक्षिका कार्यरत थी जो कि विद्यालय जाते वक्त डेंगू नाला के पास दुर्घटना में दुखद निधन हो गया था आज जन संगठन द्वारा भावपूर्ण श्रद्धांजलि कैंडल मार्च कल शाम को सिविक सेंटर से रामलीला मैदान में निकाली गई, जिसमें जन संगठन के सदस्यों आम नागरिक बालकों कर्मी एवं शिक्षक शिक्षक कर्मियों ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर प्रशासन मांग की सड़कों को को दुरुस्त करे,और भारी वाहनों पर लगाम लगाए ,

सरकार ने सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में अनेक कदम उठाये हैं. सड़कों पर वाहन चलाने के लिये लोगों को शिक्षित करने, वाहनों और सड़कों की बेहतर इंजीनियरिंग और परिवहन विभाग के अधिकारियों की सक्रियता बढ़ाई गई है. इसके अलावा हाल ही में सरकार ने मोटर वाहन संशोधन विधेयक 2019 को भी पारित कराया है.