कार्यवाही : मंत्री प्रेमसाय टेकाम को होर्डिंग में मुख्यमंत्री लिखने पर विभाग के दो लोग हुए सस्पेंड

रायपुर। प्रदेश में इन दिनों अलग तरह का मामला चल रहा है। दरअसल, होर्डिंग और पंप्लेट में दूसरे मंत्रियों को भी मुख्यमंत्री लिख दिया जा रहा है। एक सप्ताह में तीसरे मुख्यमंत्री का चेहरा सामने आया है। जांजगीर-चांपा जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के प्रमाणपत्र पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को मुख्यमंत्री बताया गया था। इसके बाद अब छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी संघ द्वारा रायपुर में आयोजित कार्यक्रम के एक होर्डिंग में मुख्यमंत्री के रूप में डॉ. प्रेससाय सिंह टेकाम, मंत्री आदिम जाति विकास, स्कूल शिक्षा और सहकारिता विभाग को बताया गया है। यह होर्डिंग बैंक प्रवेश द्वार के पास लगा हुआ था। इस बारे में जानकारी हुई, तो आनन-फानन में गलती सुधारी गई।

अंतरराष्ट्रीय सहकारिता दिवस के अवसर पर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में आयोजित एक संगोष्ठी के लिए लगे होर्डिंग में सात नेताओं की फोटो लगी हुई है। इनमें पहली फोटो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की है। इसके नीचे नाम और मुख्यमंत्री छग शासन लिखा है। वहीं दूसरी फोटो में डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम की है। उसके नीचे नाम के साथ मुख्यमंत्री छग शासन लिखा है। तीसरी फोटो छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक, रायपुर के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर की है। उसके बाद अशोक अग्रवाल, विधायक सत्यनारायण शर्मा, झुनमुन गुप्ता और रविंद्र सिंह भाटिया की है। संगोष्ठी में पहुंचे लोगों ने यह पोस्टर और दो-दो मुख्यमंत्री का नाम एक साथ देखा, तो पूछताछ शुरू हुई।

बैंक प्रबंधन को गलती का एहसास हुआ, तो आनन-फानन में होर्डिंग पर डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के नाम के नीचे एक पेपर लगाकर सहकारिता मंत्री छत्तीसगढ़ शासन लिखा गया। आयोजकों ने बताया कि यह होर्डिग्स सहकारी संघ द्वारा तैयार कराया गया था, इनमें से एक होर्डिंग्स में यह गलती पाई गई। अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस के होर्डिंग व बैनर में त्रुटि होने पर विभाग ने राजेश साहू एवं पुरुषोत्तम सोनी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। विभाग ने कुमार गोस्वामी फ्लेक्स प्रिंटर का भुगतान भी रोकने के आदेश दे दिए हैं। ज्ञात हो कि टंकण त्रुटि के कारण होर्डिंग में सीएम का नाम गलत लिख दिया गया था।