Plane Crash: लैंडिंग के समय दुर्घटनाग्रस्त हुआ सैन्य विमान, 92 यात्री सवार थे, 40 को बचाया

फिलीपीन से एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। विमान में 92 यात्री सवार थे। 40 लोगों को बचा लिया गया है। अब तक की जानकारी के मुताबिक, हादसा फिलीपींस के सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर हुआ। तब लैडिंग के दौरान चार इंजन वाला टर्बोप्रॉप सैन्य परिवहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फिलीपींस के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल सिरिलिटो सोबेजाना के मुताबिक, दक्षिणी फिलीपींस में 85 लोगों को ले जा रहा सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। सी-130 विमान के जलते हुए मलबे से कुछ लोगों को बचा लिया गया है। बचाव तथा राहत कार्य जारी है ताकि और लोगों की जान बचाई जा सके।

घटनास्थल की तस्वीरों में पेड़ों के बीच विमान के मलबे से आग की लपटें और धुआं निकलता दिख रहा है। रक्षा मंत्री डेल्फ़िन लोरेंजाना ने रॉयटर्स को बताया कि विमान में 92 लोग सवार थे, जिसमें तीन पायलट और पांच चालक दल के सदस्य शामिल थे। सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलिटो सोबेजाना ने संवाददाताओं को बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान से कम से कम 40 लोगों को बचा लिया गया है और अब उनका इलाज किया जा रहा है।

हैती में निजी विमान दुर्घटना में छह की मौत

एक अन्य विमान दुर्घटना में हैती में छह लोगों की मौत हुई है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, हैती की राजधानी पोर्ट-ऑ-प्रिंस के दक्षिण-पश्चिम में एक निजी हवाई जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो अमेरिकी मिशनरियों सहित छह लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन कार्यालय (एनसीएओ) ने बताया कि विमान ने स्थानीय समयानुसार शुक्रवार को शाम 6:57 बजे उड़ान भरी थी और लगभग एक घंटे बाद हैती के दक्षिणी तट पर जैकमेल पहुंचना चाहिए था।