जांजगीर-चांपा : कलेक्टर ने SDM कार्यालय और तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण, कहा- लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से करें निराकरण

जांजगीर-चांपा, 3 जुलाई (वेदांत समाचार) कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने आज चांपा के एसडीएम कार्यालय और तहसील कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय की स्वच्छता एवं परिसर के सौंदर्यीकरण के संबंध में एसडीएम श्री सुभाष राज को निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने वहां उपस्थित आवेदकों और अधिवक्ताओं से चर्चा कर कार्यालयीन प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली।


कलेक्टर ने कार्यालय के नजूल कक्ष, एसडीएम एवं तहसीलदार कोर्ट के निरीक्षण के दौरान दर्ज प्रकरणों की संख्या एवं लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पुराने प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ पहले निराकरण करें। कलेक्टर ने ऐसे प्रकरण, जिनमें आवेदक अथवा अनावेदक के अनुपस्थित होने के कारण लंबित हैं, उन प्रकरणों के गुण-दोष के आधार पर निर्धारित प्रक्रिया के तहत खारिज करने अथवा एक पक्षीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


कलेक्टर ने कहा किसी भी प्रकरण में पेशी की तारीख अवधि कम होनी चाहिए। जिससे प्रकरणों का निराकरण समय पर हो सके। किसी भी प्रकरण में अनावश्यक लंबे अंतराल की तारीख देने से बचें। कार्य संपादन के दौरान कोविड से सुरक्षा संबंधी निर्देशो का कड़ाई से पालन करें। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार श्री के के लहरे सहित विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]