छत्तीसगढ़ के इस जिले के 1 गांव में मिले कोरोना के 19 मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

मुंगेली जिले में कोरोना के नए 19 मरीजों ने एक बार फिर स्वास्थ्य़ विभाग की चिंता बढ़ा दी है। जिले के सिर्फ एक गांव लमनी में ही 19 मरीज मिले हैं। जिसके बाद प्रशासन ने गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इतना ही नहीं प्रशासन ने गांव में सभी प्रकार के आवागमन पर रोक लगा भी दी है। लेकिन एक ही गांव में एक साथ इतने मरीज मिलने से भी स्वास्थ्य विभाग चिंतित है।

मुंगेली जिले में अब तक 166 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 23, 535 मरीज ठीक हो चुके हैं।वनग्राम लमनी में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिलने के बाद गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। यहां अब अगले आदेश तक सभी दुकाने बंद रहेंगी।  लमनी के सभी संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है। नियमित सैंपल जांच में जो पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उन्हें आगे के उपचार के लिए मुंगेली के सरकारी कोविड-19अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

तमिलनाडू से वापस लौटे हैं मजदूर

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले ही 5 मजदूर तमिलनाडु से वापस अपने गांव लौटे हैं। इन्ही में से एक मजदूर पॉजिटिव पाया गया है। इससे ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि इसी संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से 18 अन्य लोग संक्रमित हुए हैं। फिलहाल अन्य संदिग्धों के भी कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]