रायगढ़, 15 जनवरी 2025 I कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने अधिकारी-कर्मचारियों को समय पर कार्यालय में पहुंचने के संबंध में हिदायत दी हुई है। कलेक्टर श्री गोयल के निर्देश पर समय पर लोग कार्यालय पहुंच रहे या नहीं इसकी आज औचक जांच की गई।
कलेक्टर कार्तिकेया गोयल आज प्रात: 10 बजे प्रतिदिन होने वाले राष्ट्रगान में शामिल हुए। जिसके पश्चात उन्होंने प्रभारी अपर कलेक्टर श्रीमती ऋषा ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर द्वय शशिकांत कुर्रे और समीर बड़ा के संयुक्त दल को जिला कार्यालय के निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इसके बाद अधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में स्थित सभी कार्यालयों का निरीक्षण कर उपस्थिति पंजी की जांच की गई। इसमें 8 विभाग प्रमुख और 48 कर्मचारी कार्यालय नहीं पहुंचे थे। इन सभी को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। तय समय पर नहीं पहुंचने वालों का एक दिन सी एल अवकाश के रूप में दर्ज करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही हिदायत दी गई कि आगे देर से पहुंचने पर कार्यवाही सख्त होगी।
कलेक्टर श्री गोयल ने अधिकारी-कर्मचारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया है कि शासन द्वारा निर्धारित समय से कार्यालयों का संचालन शुरू हो जाए। सभी समय पर अपने अपने कार्यालयों में उपस्थित हों। इससे अपना काम लेकर ऑफिस आने वाले लोगों के समस्या समाधान के लिए अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कलेक्ट्रेट के साथ जिला मुख्यालय के अन्य सभी कार्यालयों में भी सबकी समय पर उपस्थिति हो। खासकर मैदानी इलाके और एसडीएम व तहसील कार्यालय, नगरीय निकायों के कार्यालयों में कार्यालयीन स्टाफ के समय पर नहीं पहुंचने जैसी शिकायतें नहीं आनी चाहिए।
ये मिले अनुपस्थित
कार्यालयों की जांच में जिला खाद्य अधिकारी खुमेश्वर सिंह, सहायक खाद्य अधिकारी सुश्री राबिया खान, उपायुक्त सहकारिता सी एस जायसवाल, उप संचालक खनिज राजेश मालवे, सहायक श्रमायुक्त घनश्याम पाणिग्राही, प्रभारी सहायक आयुक्त ट्राइबल सुश्री आकांक्षा पटेल, सहायक आयुक्त आबकारी श्री क्रिस्टोफर खलको और अधीक्षक भू अभिलेख शिव कुमार पटेल कार्यालय में अनुपस्थित मिले। इसके अतिरिक्त आदिवासी विकास विभाग के 12, उपायुक्त सहकारिता विभाग के 9, श्रम विभाग के 6, भू अभिलेख शाखा के 5, खनिज शाखा के 5, आबकारी विभाग के 4, खाद्य शाखा के 2, डी एम फ शाखा के 2 तथा अंत्या व्यवसायी, जनसंपर्क और जिला योजना एवं सांख्यिकी विभाग के 1-1 कर्मचारी अनुपस्थित रहे।