पसान तेलियामार शासकीय भूमि पर हो रहा अवैध कब्जा, सरकारी कर्मचारी शंकुल शैक्षिक समन्वयक प्रभारी पसान द्वारा किया जा रहा अवैध कब्ज़ा कर बनाया जा रहा मकान

युसुफ खांन

कोरबा, पसान 15 जून (वेदांत समाचार ) सरकारी भूमि पर अतिक्रमण चरम पर है. ..भूमाफियाओं द्वारा अवैध कब्जा तो आम बात है. परंतु एक स्कूल शिक्षक का शासन के नियमविरुद्ध अवैध रूप से सरकारी भूमि पर कब्जा कर अतिक्रमण करना निन्दनीय व अपराध है.

दरअसल मामला है पोड़ी उपरोड़ा विकाशखण्ड अंतर्गत ग्राम पसान तेलियामार का जहां एक शिक्षक सम्मार सिंग तिग्गा द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान का निर्माण किया जा रहा है…! ग्रामीणों ने बताया की सरकारी कर्मचारी ही मिलीभगत करके कब्जा कर रहे हैं। जबकि पूर्व में इसकी शिकायत होने के बाद कार्य को बंद किया गया था..! किंतु पुन मकान का निर्माण किया जा रहा है.

दरअसल कोरबा जिले के उप तहसील पसान अंतर्गत ग्राम तेलियामार में रोड के किनारे शासकीय भूमि पर एक शिक्षक सम्मार सिंग तिग्गा द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर मकान का निर्माण किया जा रहा है । सम्मार सिंह तिग्गा जो की शंकुल शैक्षिक समन्वयक प्रभारी पसान भी है ..अपने पद एवम पैसों का दुरुप्रयोग करते हुए गलत कार्यों को अंजाम दे रहे है .. अवैध कब्जा करने वाले टीचर शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं।

बड़ी बात है कि एक शिक्षक जिनका दूसरा नाम ही अनुशासन होता है इनका कार्य लोगो को शिक्षा देना होता है….वही बताया गया की कई बार शिकायत के बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि तिग्गा सर ने सरकारी भूमि पर कब्जा कर अवैध रूप मकान का निर्माण करवा रहे है .

गांव के लोगों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओ के मुताबिक इसकी जानकारी राजस्व विभाग के अधिकारियों को दे चुके हैं… परन्तु अभी तक कोई करवाई नहीं हुई। प्रशासन द्वारा इस मामले में संज्ञान न लिए जाने से तो यही लग रहा है राजस्व अधिकारीयो के संरक्षण में ही शासकीय भूमि पर माफियाओं द्वारा कब्जे का खेल खेला जा रहा है । स्थानीय लोगों की मांग है कि मामले की जांच कर शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]