शादी की पहली रात में दुल्हन की मौत, जानिए क्या है पूरा मामला

ब्राजील: ब्राजील के इबिराइट (Ibirite City) में एक हैरान करने वाला मामला आया है, यहां शादी की पहली रात शारीरिक संबंध बनाने के दौरान 18 साल की महिला की हार्ट अटैक से मौत हो गई, पुलिस ने कहा कि दुल्हन के शरीर पर किसी तरह के हिंसा के कोई निशान नहीं हैं और दुखद मौत अचानक हुई है। अस्पताल ले जाने के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया।

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि 18 वर्षीय महिला की 29 साल के युवक के साथ शादी हुई थी और रात को अचानक वह अस्वस्थ महसूस करने लगी, इसके बाद जमीन पर गिर गई। इसके बाद महिला के पति ने अपने पड़ोसी को फोन किया और अस्पताल जाने के लिए टैक्सी लाने के लिए कहा। पहले एक टैक्सी ड्राइवर ने महिला को अस्पताल ले जाने से इनकार कर दिया, फिर दूसरी टैक्सी बुलाई और उसने भी मदद से इनकार करते हुए कहा कि आपातकालीन सेवाओं को कॉल करें।

पति का दावा है कि एंबुलेंस आने में करीब एक घंटा लग गया और इस कारण उनकी पत्नी की मौत हुई, वहीं आपातकालीन सेवाओं ने बताया कि पहली एंबुलेंस कैंसल हो गई और दूसरी 21 मिनट के भीतर आ गई, रिपोर्ट के अनुसार, जब आखिरकर पैरामेडिक्स कपल के घर पहुंचे, तब महिला की सांस चल रही थी, लेकिन अस्पताल जाने के दौरान उसकी मौत हो गई।

पोस्टमॉर्टम में पाया गया कि महिला को ब्रोंकाइटिस (Bronchitis) का इतिहास था, जो श्वासनली में होने वाली सूजनकारी बीमारी है, श्वासनली (Trachea) से फेफड़ों में हवा ले जाने वाली नलियों को श्वसनी (Bronchi) कहते है, इस बीमारी में ब्रोंकी की दीवारें इन्फेक्शन और सूजन की वजह से अनावश्यक रूप से कमजोर हो जाती है, जिसकी वजह से इनका आकार गुब्बारे की तरह हो जाता है। इस सूजन के कारण सामान्य से अधिक बलगम बनता है।