प्रदेश भर में मानसूनी फुहार शुरू, राजधानी में देर शाम बदला मौसम और बरसे बदरा

इस साल मानसून अपने निर्धारित समय से चार दिन पहले ही छत्तीसगढ़ पहुंच गया है। प्रदेश भर में इसका असर भी दिखने लगा है और मानसूनी फुहारें शुरू हो गई हैं। सोमवार को भी राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि 15 जून मंगलवार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

सोमवार सुबह से राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न सर्वाधिक अधिकतम तापमान राजनांदगांव में 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। देर शाम राजधानी रायपुर का मौसम बदला और गरज-चमक के साथ बादल गरजने के साथ हल्की बारिश भी हुई। इसमें मौसम में ठंडकता ला दी और मौसम भी खुशनुमा हो गया।

इन क्षेत्रों में हुई बारिश

अकलतरा में 9 सेमी, छिंदगढ़, दुर्ग में 8 सेमी, देवभोग में 7 सेमी, बलोदा, मनेंद्रगढ़ समेत प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हुई।

इधर-रात में भी तैनात रहेगी विशेष सफाई गैंग, ताकि न हो किसी मुहल्ले में जलभराव

राजधानी में हर साल कई मुहल्लों में जलभराव के संकट से गुजरना पड़ता है। इसे देखते हुए महापौर एजाज ढेबर ने सोमवार को सभी जोन कमिश्नरों की बैठक लेकर रात में भी विशेष सफाई गैंग रखने को कहा गया है, ताकि रात में ही गंदे पानी की सुगम निकासी की व्यवस्था नालों और नालियों के मुहानों को खोलकर जोन स्तर पर करवाई जा सके। इससे निचली बस्तियों में जल के भराव की समस्या को रोका जा सके। महापौर ने आगे कहा कि सभी नालों और नालियों की सफाई निरंतर हो। इससे वार्डों में जलभराव की स्थिति से निपटा जा सके। महापौर ने कहा कि स्वयं नालों और नालियों की सफाई के कार्य का कहीं भी कभी पहुंचकर निरीक्षण करेंगे।