छत्तीसगढ़: किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में नायब तहसीलदार समेत 4 पर लगाए कई गंभीर आरोप

खरोरा। राजधानी रायपुर के खरोरा में एक किसान ने आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक किसान ने जमीन विवाद में न्याय नहीं मिलने के कारण आत्महत्या की है. सुसाइड नोट में खरोरा नायब तहसीलदार, मुहरेगा ग्राम कोटवार सहित दो अन्य लोगों से परेशान होकर आत्महत्या करने का जिक्र है. साथ ही आरोपियों को सजा दिलाने की मांग की है.

मिली जानकारी  के अनुसार खरोरा तहसील के मुहरेगा गांव में बीते सुबह किसान सरजू यादव ने जहर खा कर आत्महत्या कर ली, जिसकी सूचना खरोरा पुलिस को दी गई. पुलिस घटना स्थल पहुंची, जहां मृतक किसान के पास से सुसाइड नोट मिला, जिसमें खरोरा के नायब तहसीलदार, ग्राम कोटवार तोरण दास मानिकपुरी, तुलू साहू, भुवन वर्मा का नाम लिखा है. इनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

मिली जानकारी के अनुसार सरजू यादव और कोटवार तोरण मानिकपुरी के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, जिसका प्रकरण तिल्दा में नायब तहसीलदार के यहाँ चल रहा था. नायब तहसीलदार द्वारा एक तरफा कार्रवाई करने और सीमांकन में सरजू यादव को नहीं बुलाने से परेशान रहता था. बीते चार दिन पहले कोटवार तोरण मानिकपुरी ने किसान सरजू यादव के खेत में लगे तार घेरा को तोड़ दिया था. नायब तहसीलदार से सहयोग नहीं मिलने, कोटवार को लगातार सहयोग करने से परेशान था. इसी के कारण जब घर के सभी लोग काम पर चले गए. जहर खाकर किसान ने खुदकुशी कर ली.