एसईसीएल के विभागीय अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों होगी भर्ती

कोरबा । साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) संचालन समिति की बैठक में 52 विशेषज्ञ व 36 डीडीएमओ व दो दंत चिकित्सक की भर्ती की जाएगी। संविदा (कांटेक्ट) में 40 डाक्टरों में 38 की भर्ती हो चुकी है। इसके साथ ही पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य कर्मचारियों की भर्ती भी जल्द की जाएगी।

एसईसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) एपी पंडा की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। अस्पतालों में विशेषज्ञ डाक्टर व स्टाफ की कमी दूर करने पर सहमति बनी, जल्द ही डाक्टर व विशेषज्ञों की भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। अकाउंटेंट विभाग में डिपार्टमेंट व रिक्त पदों की पूर्ति नहीं होने पर बाहर से अकाउंटेंट (लेखापाल) की भर्ती की जाएगी। डाटा एंट्री आपरेटर का साक्षात्कार लंबित पड़ा हुआ है, इसे भी जून माह में पूरा किया जाएगा। बैठक में कहा गया कि सेवा निवृत्त कर्मचारियों को सीपीआरएमएस के तहत इलाज कराने पर इलाज का खर्च 45 दिन के अंदर भुगतान कर दिया जाएगा। कर्मचारियों के आवासों का मरम्मत व छत में हो रहे सीपेज को लेकर विस्तार से चर्चा कर यह तय किया गया कि यह कई क्षेत्रों में औचक निरीक्षण किया जाएगा और सीपेज मिलने पर मरम्मत कार्य किया जाएगा।

एसइकेएमसी के केंद्रीय अध्यक्ष गोपाल नारायण सिंह ने बताया कि बैठक में कर्मचारियों के लिये इंसेंटिव स्कीम एक माह के अंदर फाइनल करने का निर्णय लिया गया है। कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा पदोन्नाति मिले, इसके लिए मेन पावर बजट एरिया से संपर्क करके तैयार किया जाएगा। मुख्यालय में लंबित आश्रितों को रोजगार देने का मामला भी इसी माह में निपटा लिया जाएगा। एटक नेता हरिद्वार सिंह ने कहा कि दुर्घटना में मारे गए कर्मचारियों के आश्रित को भी उसी क्षेत्र में रोजगार देने का प्रस्ताव रखा गया था, इस पर कुछ मामले में सहमति भी बनी है। उन्होने बताया कि बैठक बहुत सार्थक रही। शेष मुद्दों पर 15 जुलाई के पहले फिर से संचालन समिति की बैठक आयोजित कर निर्णय लिया जाएगा। बैठक में कार्यकारी निदेशक के अलावा श्रम संगठन की ओर से एचएमएस से नाथूलाल पांडेय, सीटू से जेएस सोढ़ी, बीएमएस से मजरूल हक अंसारी, एसईकेएमसी से गोपाल नारायण सिंह, सीएमओएआई से महाप्रबंधक (कार्मिक व प्रशासन) एके सक्सेना समेत सिविल, वित्त, चिकित्सा समेत सभी विभाग के प्रमुख विभागाध्यक्ष शामिल हुए।