हार्दिक पंड्या ने किया टी20 विश्व कप में अपनी गेंदबाजी की योजना का खुलासा

नई दिल्ली:  अब यह तो आप जानते ही हैं टीम इंडिया के ऑलरांडर हार्दिक पड्या (Hardik Pandya) पिछले कुछ सालों से कमर की चोट से पीड़ित हैं. इस कारण वह टीम इंडिया से अंदर-बाहर तो होते ही रहे हैं, तो वहीं जिन मैचों में वह खेले, तो चोट या वर्कलोड के कारण कप्तान ने उन्हें बॉलिंग से दूर रखा. यही वजह है कि टेस्ट टीम में उनके नाम पर विचार नहीं किया जाता, जहां टीम को दोनों विभागों में उनकी जरूरत पड़ती है. बहरहाल, अब पंड्या को भरोसा है कि वह साल के आखिर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पूरी तरह फिट होकर बॉलिंग करते दिखायी पड़ेंगे. 

एक निजी अखबार से बातचीत में पंड्या ने अपनी योजना के बारे में बताते हुए कहा कि मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में बॉलिंग करूंगा. मैं और ज्यादा अपने मानसिक कौशल पर काम कर रहा हूं और मैं बॉलिंग से चूकना नहीं चाहता. मेरा पूरा ध्यान वर्ल्ड कप पर लगा है. ध्यान दिला दें कि साल 2019 में ऑपरेशन के बाद मैदान पर लौटने के बाद से हार्दिक ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है.

हार्दिक बोले कि कहा कि हां यह सही है कि गेंदबाजी के पहलू से इसके बहुत ही मायने हैं कि मैं कितना फिट हूं. सर्जरी के बाद भी मैंने अपनी गति में कोई कमी नहीं की. मेरी गेंदबाजी का बहुत ज्यादा रिश्ता फिटने से जु़ड़ा है. मैं जितना फिट होऊंगा, बॉलिंग उतनी ही बेहतर रहेगी. जब कभी भी मैं खेलूंगा, तो पचास नहीं, बल्कि सौ फीसदी फिटनेस के साथ खेलूंगा. यह सही है टी20 वर्ल्ड के लिए भारत के पास कई विकल्प हैं, लेकिन सीम ऑलराउडर हार्दिक के रूप में एक ही है. हार्दिक का खेलना विराट की बहुत ज्यादा मदद करता है. और उन्हें एक अतिरिक्त बॉलर या बल्लेबाज खिलाने के हालात मिल जाते हैं.