कार्यालय में स्वच्छ वातावरण बनाए और कामकाज की अनुकूल दशाएं निर्मित करें – कलेक्टर

0 कलेक्टर ने जिला कार्यालय की विभिन्न शाखाओं और विभागीय कार्यालयों का किया निरीक्षण।

0 जनहित के कार्यों के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों को किया प्रोत्साहित ।

जांजगीर-चापा 11 जून (वेदांत समाचार) कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने आज कलेक्टर कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया और अधिकारियों-कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर जनहित में अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। कलेक्टर ने कहा कि कार्यालय की साफ-सफाई का ध्यान रखें। कामकाज के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करें जिससे कार्य के प्रति मन लगा रहे। सभी कर्मचारी कोविड-19, से सुरक्षा संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने सभी शाखाओं में सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा। कलेक्टर ने आगंतुकों की अपेक्षाओं के अनुरूप प्रकरणों का नियमानुसार निराकरण करने में सहयोग करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि दस्तावेजों के संधारण के लिए कंप्यूटराइज एवं आधुनिक तकनिकों का प्रयोग करें। उन्होंने भवन मरम्मत करवाने, प्रसाधन कक्ष एवं परिसर की साफ-सफाई के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

कलेक्टर ने एडीएम कोर्ट, खाद्य विभाग, जिला योजना एवं सांख्यिकी, एनआईसी, स्वान, खनिज, ई-गवर्नेंस, भू अभिलेख, अभिलेखागार, वरिष्ठ लिपिक, अधीक्षक, स्थापना, शिकायत शाखा, नाजिर, डूडा, लोक सेवा केंद्र सहित परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, संयुक्त कलेक्टर श्री सचिन भूतड़ा सहित कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।