“ऊर्जा नगरी सॉफ्ट बॉल प्रतियोगिता” का समापन, टूर्नामेंट में वॉरियर्स विजेता एवं फाईटर उपविजेता रहा

कोरबा, 28 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। सॉफ्टबॉल एशोसिएशन कोरबा के सचिव मानस केशरवानी ने बताया कि सॉफ्टबॉल एशोसिएशन कोरबा के तत्वाधान में आयोजित ऊर्जा नगरी सॉफ्टबॉल लीग प्रतियोगिता जोकि विद्युत गृह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 कोरबा के खेल प्रांगण पर आयोजित की जा रही थी।

प्रतियोगिता के समापन सोमवार 28 अक्टूबर को हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भूषण एक्का नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा, कार्यक्रम की अध्यक्षता लालबाबू चौधरी एवं विशिष्ट अतिथि सिविल लाइन कोरबा के प्रभारी प्रमोद डडसेना थे। स्वागत भाषण विद्युत गृह के शिक्षक राजेश पांडे ने दिया एवं सॉफ्टबॉल खेल की जानकारी संगठन के सचिव एवं नेशनल प्लेयर मानस केसरवानी ने दी। प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत संगठन के उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह राजपूत, कोषाध्यक्ष राजेश कुमार मिश्रा, ममता मन्नेवार, शर्मिष्ठा शर्मा, आशा ठाकुर, दीपा नायर, दिव्येंदु मृधा, विवेकानंद गोपाल, अजीत शर्मा, वेद शर्मा,रितेश शाह आदि ने किया।

इस प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार रहे। सब जूनियर वर्ग में ड्रीम टीम “दुर्ग ए” प्रथम स्थान, अचीवर्स द्वितीय स्थान “दुर्ग बी” की टीम रही। सीनियर वर्ग में वॉरियर्स टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, द्वितीय स्थान पर फाइटर की टीम रही। अतिथियों ने सभी टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। सब जूनियर कैटेगरी में बेस्ट बैटर सूरज प्रसाद, बेस्ट पिचर गणेशु, बेस्ट फील्डर प्रेम, सीनियर कैटेगरी में बेस्ट बैटर मयंक सिंह राजपूत, बेस्ट पिचर नीलेंद्र पटेल, बेस्ट कैचर सुशांत सिंह राजपूत, बेस्ट फील्डर शशांक सिंह राजपूत, इमर्जिंग प्लेयर वासु वर्मा अवार्ड पाने में सफल हुए।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि रहे नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा भूषण एक्का ने अपने उद्बोधन में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को खेल और शिक्षा के बीच संतुलन बनाने की आवश्यकता बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि खेल केवल शारीरिक विकास के लिए नहीं बल्कि मानसिक विकास के लिए भी आवश्यक है । सॉफ्टबॉल, खेल देश ही नही अपितु पूरे विश्व में चल रहा है और कई अवार्ड इस खेल ने प्राप्त कर लिए हैं और आगे भी इस खेल को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग प्रदान करें। अंत में मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन राजेश पांडे ने किया एवं आभार प्रदर्शन संगठन के उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह राजपूत ने किया।