चुनावी वर्ष में साय सरकार को राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों पर भरोसा, दिनेश नाग बने जिला पंचायत सीईओ, आशुतोष पांडेय बने निगम आयुक्त, दो साल बाद संयुक्त कलेक्टर श्री तेंदुलकर की कोरबा वापसी, देखें 22 अधिकारियों का नवीन पदस्थापना आदेश …

रायपुर/कोरबा, 28 अक्टूबर। चुनावी वर्ष में आकांक्षी जिला कोरबा अफसरों के पदों की रिक्तता की वजह से सफर नहीं करेगा। राज्य शासन ने सोमवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 22 अधिकारियों का नवीन पदस्थापना आदेश जारी किया है। जिसके तहत कोरबा जिले को भी दो नए अधिकारी मिले हैं ।

जारी आदेश के तहत जिला पंचायत एवं नगर निगम में राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों पर साय सरकार ने भरोसा जताते हुए दोनों ही संस्थाओं में राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों को कमान दी है।लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री के विशेष सहायक रहे राज्य प्रशासनिक सेवा 2008 बैच के अफसर आशुतोष पांडेय आयुक्त नगर पालिक निगम कोरबा बनाए गए हैं। हाल ही में निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगाई के सीईओ जिला पंचायत बस्तर बनने के बाद इस पद पर अफसर का इंतजार किया जा रहा था। वहीं सबसे खास दो माह से अधिकारी विहीन जिला पंचायत कोरबा में अब राज्य प्रशासनिक सेवा 2014 बैच के अफसर दिनेश कुमार नाग जिला पंचायत सीईओ होंगे। सामान्य प्रशासन विभाग छत्तीसगढ़ शासन ने कोरबा में अपर कलेक्टर के पद पर उत्कृष्ट सेवाएं दे रहे दिनेश कुमार नाग को उनके कार्यकुशलता का इनाम देते हुए कोरबा में ही जिला पंचायत सीईओ के रूप में पदस्थ कर दिया है। जिससे अब पंचायत चुनाव से पूर्व पंचायत विभाग के समस्त कार्यों, भुगतान ,जांच आदि प्रक्रियाओं में गतिशीलता आएगी। यही नहीं राज्य प्रशासनिक सेवा 2017 बैच के अफसर संयुक्त कलेक्टर कौशल प्रसाद तेंदुलकर की दो साल बाद कोरबा वापसी हुई है। वे वर्तमान में प्रोजेक्ट डायरेक्टर जिला पंचायत गौरेला – पेंड्रा -मरवाही के पद पर पदस्थ थे। गौरतलब हो श्री तेंदुलकर कोरबा जिले में कटघोरा,पोंडी उपरोड़ा एसडीएम के पद पर उत्कृष्ट सेवाएं दे चुके हैं। भूविस्थापितों की वर्षों से लंबित रोजगार, मुआवजा,भू -अर्जन ,विस्थापन आदि समस्याओं को लेकर उन्होंने बतौर कटघोरा एसडीएम उल्लेखनीय कार्य किया था। अनुभवी ऊर्जावान अधिकारियों की टीम मिलने से कलेक्टर अजीत वसंत के नेतृत्व में कोरबा विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ेगा।