जनदर्शन में सड़क, बिजली सहित विभिन्न मांगों को लेकर पहुंचे ग्रामीण

कलेक्टर ने आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश
कोण्डागांव ,28(वेदांत समाचार )। साप्ताहिक जनदर्शन में कलेक्टर कुणाल दुदावत जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए नागरिकों की समस्याओं से अवगत हुए और संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों पर शीघ्र निराकरण के निर्देश किए।

जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में कोण्डागांव तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत लेमड़ी के आश्रित ग्राम चाचीबेड़ा के ग्रामीणों ने नया आंगनबाड़ी खोलने की मांग की। ग्रामवासियों की मांग पर कलेक्टर महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। मर्दापाल तहसील के कोरहोबेड़ा, ग्राम-कीलम के ग्रामवासियों ने बिजली की सुविधा देने की मांग करते हुए बताया कि ग्राम-कीलम के कोरहोबेड़ा में आज पर्यन्त बिजली नहीं पहुंच पाई है, जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होने के साथ विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांग पर बिजली व्यवस्था प्रदाय करने हेतु सीएसईबी के अधिकारी को निर्देशित किया।

कोण्डागांव शहर के आरएस कॉलोनी, डीएनके कॉलोनी और जामकोटपारा के वार्डवासियों ने सड़क, नाली, पेयजल की मांग करते हुए आवेदन प्रस्तुत किया, जिस पर कलेक्टर सीएमओ नगरपालिका को वार्डवासियों क समस्याओं के समाधान हेतु निर्देशित किया। इसी प्रकार चाचीबेड़ा के ग्रामीणों ने बारिश के दिनों में होने वाली समस्याओं से अवगत कराते हुए सड़क निर्माण की मांग की। कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांग पर सड़क निर्माण हेतु कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया। इसके अलावा जनदर्शन में सी.सी. सड़क निर्माण, पुल निर्माण, आवास, वन अधिकार पट्टा, आंगनबाड़ी भवन की मांग सहित विभिन्न मांगों को लेकर 25 आवेदन प्राप्त हुए, जिस पर कार्यवाही हेतु संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ अविनाश भोई, एडीएम चित्रकांत चार्ली ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।