मिली 120 डोज वैक्सीन, लगवाने पहुंचे 300 से अधिक लोग

धमतरी। सप्ताहभर इंतजार के बाद जब 18 प्लस वालों के लिए कोरोना टीका पहुंचा, तो दूसरे दिन टीका लगाने एपीएल वर्ग के लोगों की भीड़ उमड़ गई। 120 डोज टीका लगाने के लिए करीब 300 से अधिक लोग पहुंचे, तो कतार लगना शुरू हो गया। रजिस्ट्रेशन के बाद बाकी लोगों को बिना टीका लगाए ही लौटना पड़ा।

पांच जून को धमतरी जिले में 18 प्लस वालों के लिए 4000 कोरोना टीका शासन से पहुंचा। टीका आने के बाद दूसरे दिन छह जून को शहर के सात केंद्रों में 18 प्लस वाले व 45 प्लस वालों को टीका लगाया गया।

18 प्लस के लिए शहर के कन्या शाला में एपीएल वर्ग के लिए 120 डोज टीका पहुंचा था, जबकि यहां सुबह नौ बजे से टीका लगाने एपीएल वर्ग के लोगों की रेलमपेल लग गई। भीड़ के चलते रजिस्ट्रेशन के लिए लंबी कतार लगा रही। डोज के अनुसार रजिस्ट्रेशन हुआ, तो अन्य लोगों को वापस लौटना पड़ा।

इसे लेकर उनमें नाराजगी बनी रही, लेकिन स्वास्थ्य विभाग शासन के नियमों के तहत आरक्षण के अनुसार टीका लगा रहे हैं। इसी तरह बालक शाला में भी टीका लगाया गया।

टीका लगाने पहुंचे लोगों का आरोप है कि टीका लगाने का समय सुबह नौ बजे हैं, लेकिन रजिस्ट्रेशन करते 11 बज जाता है, ऐसे में टीकाकरण 11 बजे के बाद ही होता है, इससे लोगों को टीका लगवाने काफी इंतजार करना पड़ता है।

525 लोगों को लगा टीका

18 प्लस वालों के लिए टीका पहुंचने के बाद छह जून को एपीएल, बीपीएल, अंत्योदय और फ्रंट लाइन वर्कर वर्ग के 525 लोगों को टीका लगा। यह टीका धमतरी शहर के सात केंद्र, नगरी के 13 केंद्र और मगरलोड के पांच केंद्रों में टीका लगा। जबकि कुरुद में सात जून को टीका लगाया जाएगा। शासन से 4000 टीका मिला है। अब 3500 टीका शेष है।