योगी आदित्यनाथ के प्रदेश में बने रिवाल्वर की अमेरिका में धूम 10,000 रिवाल्वर की आर्डर मिले

  

उत्तर प्रदेश NEWS . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन से आगे बढ़ रहा है. लखनऊ से सटे हरदोई जिले के संडीला में स्थित ‘Webley Scott india’ की नई इकाई में रिवॉल्वर बनाने का काम शुरू हो गया है. बड़ी बात यह है कि हरदोई में बन रही इस रिवॉल्वर का डंका यूरोप के कई देशों में बज रहा है. अभी-अभी इस ‘मेड इन इंडिया’ रिवॉल्वर की मांग अमेरिका से आई है. यहां से 10 हजार से अधिक रिवॉल्वर की सप्लाई मांगी गई है, जो हरदोई और यूपी के लिए गौरव की बात है. वैसे पूर्व से संडीला अपने लड्डू के लिए प्रसिद्ध है.

हरदोई के संडीला में लगी ‘Webley Scott india’ रिवॉल्वर की कंपनी ने रिवॉल्वर का तेजी से उत्पादन शुरू कर दिया है, जिसकी सप्लाई देश के विभिन्न प्रदेशों में की जा रही है. इस बेहतरीन रिवॉल्वर को डिफेंस में भी भेजा जा रहा है. अब अमेरिका से 10,455 रिवॉल्वर का ऑर्डर इस कंपनी को मिला है. बताते चलें कि करीब 100 साल पहले ब्रिटेन में बनने वाली इस रिवॉल्वर को बंद कर दिया गया था. कम वजन की बेहतरीन मारक क्षमता वाली इस रिवॉल्वर का अपना इतिहास है.

‘Webley Scott india’ रिवॉल्वर में बेहतरीन खूबियां
कंपनी के निदेशक सुरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि इस रिवॉल्वर के उत्पादन की प्रक्रिया हरदोई के संडीला में शुरू हो गई है. यहां पर ‘455’ नंबर की रिवॉल्वर की सप्लाई और निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. बड़ी बात यह है कि डिफेंस, देश के कई प्रदेशों के साथ-साथ अब इसकी मांग अमेरिका से भी आई है. यहां से 10,455 रिवॉल्वर का ऑर्डर मिला है, जिसकी खेप जल्द ही अमेरिका भेज दी जाएगी. इसके साथ ही विदेश रिवॉल्वर सप्लाई करने वाला देश में उत्तर प्रदेश पहला राज्य बनने जा रहा है.