सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक मयाली में आयोजित

रायपुर, 22 अक्टूबर 2024। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जशपुर जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मयाली में सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्हें पारंपरिक वाद्य यंत्रों और बांस की टोपी से स्वागत किया गया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय खड़सा व्यू प्वाइंट से नौका विहार करते हुए मयाली नेचर कैंप बैठक स्थल तक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मयाली डैम की खूबसूरती को निहारा और प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लिया।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा, सांसद राधेश्याम राठिया, विधायक जशपुर रायमुनी भगत, मुख्यमंत्री के सचिव पी. दयानंद, कमिश्नर जी.आर. चुरेंद्र, आईजी अंकित गर्ग, कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल और एसपी शशिमोहन सिंह उपस्थित रहे।

मयाली नेचर कैंप को स्वदेश दर्शन योजना में शामिल किया गया है और इसके विकास के लिए 10 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है। यह पर्यटन स्थल जशपुर की सुरम्य पहाड़ियों में स्थित है और पर्यटकों के लिए एक आकर्षक स्थल है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि सरगुजा क्षेत्र के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। उन्होंने मयाली नेचर कैंप के विकास के लिए की गई घोषणा का स्वागत किया और कहा कि यह पर्यटन स्थल छत्तीसगढ़ के पर्यटन मानचित्र पर एक महत्वपूर्ण स्थल होगा।