Coal India Limited ने अधिकारी-कर्मचारियों के बच्चों के लिए शुरू की मेरिट स्कॉलरशिप योजना

कोरबा,18 अक्टूबर 2024। Coal India Limited कोल इंडिया ने अपने अधिकारी-कर्मचारियों के बच्चों के लिए मेरिट स्कॉलरशिप योजना शुरू की है। इस योजना के तहत दसवीं की परीक्षा में पहले से लेकर बीसवें स्थान तक आने वाले या 95% से अधिक अंक लाने वाले बच्चों को प्रति महीने 1350 रुपए दिए जाएंगे।

Coal India Limited:इसके अलावा, तकनीकी और प्रोफेशनल परीक्षा में इस तरह के अंक लाने वालों को ₹3160 रुपए प्रति महीने मिलेंगे। इस योजना की समीक्षा 5 साल बाद करने का प्रावधान रखा गया है।कोल इंडिया के अधिकारी-कर्मचारियों के बच्चों को मिलेगी सुविधा

Coal India Limited: कोल इंडिया ने अपने अधिकारी-कर्मचारियों के बच्चों के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं:

  • मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों को 18 सौ रुपए प्रति माह स्कॉलरशिप दी जाएगी।
  • डिप्लोमा करने वाले छात्रों को 680 रुपए, रिकॉग्नाइज्ड इंस्टीट्यूट से आईटीआई करने वाले छात्रों को 560 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे।
  • मान्यता प्राप्त संस्थान से बीए, बीएससी, बीकॉम, BBA, एमएससी आदि सहित कंपनी सेक्रेटरी की पढ़ाई करने वाले बच्चों को 1130 रुपए दिए जाएंगे।

Coal India Limited: इसके लिए पिछली वार्षिक परीक्षा में 60 फ़ीसदी अंक लाना अनिवार्य होगा।कोल इंडिया के इस फैसले से कर्मचारियों के बच्चों की पढ़ाई में सुविधा होगी।