इस्राइली पीएम नेतन्याहू के घर पर ड्रोन हमला, हिजबुल्ला पर शक

तेल अवीव/नई दिल्ली । इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया गया है। सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है। लेबनान से यह ड्रोन हमला किया गया, जिसके बाद इस हमले का शक हिजबुल्ला पर जताया जा रहा है। इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। हिजबुल्ला द्वारा लगातार लेबनान से इस्राइल पर रॉकेट और ड्रोन्स दागे जा रहे हैं।

दावा- बेंजामिन नेतन्याहू का निजी आवास था निशाना
सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यह ड्रोन हमला इस्राइल के काएसेरिया इलाके में स्थित पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास पर हुआ। हमले के वक्त बेंजामिन नेतन्याहू घर पर मौजूद नहीं थे। हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। सोशल मीडिया में सऊदी अरब के मीडिया चैनल के हवाले से दावा किया गया है। अब इस्राइली मीडिया के अनुसार, इस्राइली पीएमओ ने भी नेतन्याहू के निजी आवास पर हमले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हमले के वक्त न पीएम नेतन्याहू और न ही उनकी पत्नी मौजूद थे, जिससे इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

लेबनान से लगातार हो रहे हमले
इस्राइली सेना ने बताया कि लेबनान से तीन ड्रोन दागे गए थे, जिनमें से दो ड्रोन को हवाई सुरक्षा प्रणाली ने हवा में ही तबाह कर दिया। वहीं एक ड्रोन रिहायशी इमारत से टकराया। इसी इमारत में बेंजामिन नेतन्याहू का निजी आवास होने का दावा किया जा रहा है। इससे पहले इस्राइली सेना ने बताया कि लेबनान से एक रॉकेट इस्राइली शहर हाइफा पर दागा गया था। इस हमले के चलते हाइफा के चेतावनी सायरन बजने लगे। हालांकि यह रॉकेट खुले इलाके में गिरा, जिससे किसी नुकसान की खबर नहीं है। आईडीएफ घटनाओं की जांच कर रही है।

इस्राइली सेना ने हाल ही में गाजा में हमास प्रमुख याह्या सिनवार को ढेर किया है। हालांकि बेंजामिन नेतन्याहू ने सिनवार की मौत के बाद कहा था कि जंग अभी भी जारी है। इससे पहले इस्राइली सेना द्वारा हमास के लगभग सारे शीर्ष कमांडर्स और हिजबुल्ला के शीर्ष नेतृत्व का भी सफाया कर दिया गया है। हिजबुल्ला और हमास ने भी इस्राइल के साथ जंग जारी रहने की बात कही है। ऐसे में माना जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई के तहत हिजबुल्ला द्वारा ये हमले किए जा रहे हैं।