छत्तीसगढ़: चाय बेचने वाले ने की 100 करोड़ की ठगी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, शेयर ट्रेडिंग के नाम पर लोगों से लिए थे करोड़ों रुपए

रायपुर। रायपुर में शेयर शेयर ट्रेडिंग में इन्वेस्ट कर दोगुना लाभ कमाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी करने चाय बेचने वाला आरोपी समेत 2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि ठगी करने वाला फरार मास्टरमाईंड आरोपी भूनेश्वर साहू पूर्व चाय ठेला मे चाय बेचने का काम करता था।

आरोपी ने लगभग 400 से अधिक लोगों से करीब 100 करोड़ रुपए की ठगी की है। इस मामले में पुलिस ने भूनेश्वर साहू के साथी मनोहर साहू को भी किया है ।इससे पहले मंदिर हसौद थाना पुलिस ने इस केस में आरोपी शत्रुघन वर्मा को किया था।

पीडित कुबेर वर्मा मंदिर हसौद थाने में शिकायत की थी। कुबेर ने बताया कि भुवनेश्वर ने उसे शेयर बाजार में मुनाफा दिलाने का वादा किया था और और मुनाफे के लिए उसने भुवनेश्वर को 7 लाख रुपए बताए गए बैंक खातों में जमा कर दिए।

कुछ समय बाद जब कुबेर वर्मा ने अपने मुनाफे के बारे में पूछताछ की, भुवनेश्वर का फोन बंद मिला और वह गायब हो गया। इसके बाद कुबेर को ठगी का अहसास हुआ और उसने पुलिस में शिकायत की।

भुवनेश्वर साहू ने खुद को शेयर बाजार में बड़ा खिलाड़ी बताते हुए सैकड़ों लोगों विश्वास में लिया और दोगुना मुनाफा देने के नाम पर लोगों से रकम इक्टठा की। शुरुआती दिनों में उसने पैसे देने वाले लोगों को कुछ प्रॉफिट दिया । जिसके बाद बड़े मुनाफे के लालच में लोगो से लाखों रुपये का निवेश करवा लिया और 400 लोगों से करीब 100 करोड़ रुपए ठगे।

मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि आरोपी भुनेश्वर साहू का थाना आरंग में गुम इंसान कायम किया गया था।पूर्व में गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने भूनेश्वर साहू को धमतरी में लोकेट किया गया जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा धमतरी से आरोपी भूनेश्वर साहू को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

पूछताछ में आरोपी भूनेश्वर साहू ने बताया कि वह पूर्व में चाय ठेला में चाय बेचने का कार्य करता था एवं बाद में अपने साथी मनोहर साहू, शत्रुहन वर्मा एवं अन्य के साथ मिलकर शेयर मार्केट में ट्रेडिंग का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करना बताया गया है। ठगी की घटना हेतु भुनेश्वर साहू द्वारा अपने साथी मनोहर साहू एवं 1 अन्य को 10 प्रतिशत कमीशन में फंड लाने के ले लिए कहा गया था।

उनके द्वारा एकत्रित किये गये फण्ड को उसके द्वारा लगभग 02 करोड़ रूपये को डीमैट खाता में इन्वेस्ट कर दिया गया एवं अन्य रकम से अपने तथा अपने परिचितों के नाम पर जमीन और प्रापर्ट्री खरीदी साथ ही डिमैट खाता में इन्वेस्ट किये गये रकम शेयर मार्केट में डूब जाना बताया गया है। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में संलिप्त आरोपी मनोहर साहू की भी पतासाजी कर पकड़ा गया।