आईपीएल 2025: इन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी पंजाब किंग्स? जानें कौन-कौन होगा रिलीज

नई दिल्ली : आईपीएल 2025 काफी ज्यादा एक्साइटिंग हो सकता है. अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई पंजाब किंग्स में आईपीएल 2025 में फाफी ज्यादा बदलाव देखने को मिल सकते हैं. लेकिन बदलाव होने से पहले पंजाब किन 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है? ये सवाल बना हुआ है. पिछले सीजन टीम की कमान संभालने वाले शिखर धवन संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में टीम को नया कप्तान भी तलाशना होगा. तो आइए जानते हैं कि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब किन 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

1- सैम कर्रन

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 में सैम कर्रन को 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. कर्रन ने कई मौकों पर टीम की कमान भी संभाली है. इंग्लिश ऑलराउंडर पंजाब किंग्स की रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर हो सकते हैं. 

2- जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने आईपीएल 2024 में पंजाब के लिए कुछ शानदार पारियां खेली थीं. ऐसे में बेयरस्टो पंजाब के लिए रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में काफी ऊपर हो सकते हैं. 

3- अर्शदीप सिंह

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स की रिटेन लिस्ट में काफी ऊपर हो सकते हैं. अर्शदीप बीते कुछ वक्त से टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. ऐसे में अर्शदीप को फ्रेंचाइजी आईपीएल 2025 से मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती है. 

4- कगिसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी पंजाब के लिए काफी अहम रहे हैं. ऐसे में पंजाब उन्हें आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती है. रबाडा अनुभवी गेंदबाज हैं. 

5- शशांक सिंह

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के लिए सबसे बड़ी सुर्खी रहे शशांक सिंह को पंजाब किंग्स का रिटेन करना लगभग तय है. शशांक अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार होंगे. शशांक ने टीम के लिए पिछले सीजन में कई शानदार पारियां खेली थीं. 

6- आशुतोष शर्मा

तेज तर्रार बैटिंग के लिए मशहूर आशुतोष शर्मा ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं. आशुतोष पंजाब की रिटेन लिस्ट में शामिल होने वाले दूसरे अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पंजाब किन छह खिलाड़ियों पर दांव खेलती है.