कुलदीप साहू के आलीशान मकान पर चलेगा बुलडोजर, घर पर नोटिस चस्पा; आज कोर्ट में रिमांड मांगेगी पुलिस

सूरजपुर। हेड कॉन्स्टेबल तालिब शेख की पत्नी और बेटी की हत्या केस में मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को कोर्ट में आज पेश कर पुलिस रिमांड मांगेगी। आरोपी को कड़ी सुरक्षा में सूरजपुर कोतवाली थाने में रखा गया है।

इसके साथ ही प्रशासन ने कुलदीप साहू के आलीशान घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी की है। उसके मकान को अवैध निर्माण बताते हुए नोटिस चस्पा कर दिया गया है।दरअसल, रविवार की रात आदतन बदमाश कुलदीप साहू ने हेड कॉन्स्टेबल तालिब शेख के घर में घुसकर उसकी पत्नी मेहनाज तालिब और मासूम बेटी आलिया की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद वह भागकर झारखंड चला गया था। गढ़वा से अंबिकापुर आते समय उसे बलरामपुर थाने के सामने बलरामपुर एसपी बैंकर वैभव की टीम ने हिरासत में ले लिया। उसे कड़ी सुरक्षा के बीच सूरजपुर लाया गया।

हत्याकांड के बाद सोमवार को आक्रोशित लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। सूरजपुर को पुलिस ने छावनी में बना रखा है। कुलदीप साहू से कोतवाली थाने में वारदात और उसमें शामिल अन्य आरोपियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। मां-बेटी की हत्या और शव फेंकने में अन्य आरोपियों के शामिल होने की आशंका है। हत्याकांड के बाद फरार कुलदीप साहू को पुलिस लगातार ट्रैक कर रही थी। इसमें महत्वपूर्ण भूमिका बलरामपुर एसपी वैभव बैंकर की रही। हत्याकांड के बाद पुलिस लगातार छापे मार रही थी। कुलदीप साहू को इससे एनकाउंटर का डर सताने लगा था। वह झारखंड भागने में सफल होने के बाद वापस अंबिकापुर आ रहा था।

बताया जा रहा है कि एनकाउंटर के डर से कुलदीप साहू की योजना अंबिकापुर कोर्ट में सरेंडर करने की थी, लेकिन बलरामपुर एसपी की टीम ने फोन लोकेशन के आधार पर बलरामपुर में बस को रोककर दबोच लिया। नगर पालिका सूरजपुर के सीएमओ प्रभाकर शुक्ला ने वार्ड क्रमांक 13, मानपुर मोहल्ले में हत्याकांड के मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के पिता अशोक साहू के नाम पर निर्मित आलीशान बहुमंजिला भवन को अवैध निर्माण बताया है। घर में नोटिस चस्पा कर दिया है।

नोटिस में निर्माण को अवैध बताते हुए कब्जा तत्काल हटा लेने कहा गया है। हालांकि कब्जा हटाने की मोहलत, नोटिस में मेंशन नहीं है। नियमानुसार अवैध कब्जा हटाने के पहले निकायों को तीन नोटिस जारी करना होता है। कहा जा रहा है कि आलीशान घरों में बुलडोजर कार्रवाई की तैयारी तेज कर दी गई है। कुलदीप साहू के पिता अशोक साहू का मानपुर के अतिरिक्त बस स्टैंड के पीछे और कब्रिस्तान के पास भी मकान है। कब्रिस्तान के पास के मकान को किराए पर दिया गया था, जिसे प्रशासन ने सोमवार को खाली करा दिया है।