BALCO : भदरापारा में सड़कों की दुर्दशा, गड्ढों से परेशान नागरिक

कोरबा, 16 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। बालकोनगर जोन के अंतर्गत वार्ड संख्या 35 भदरापारा में मुख्य सडक़ पर गड्ढों की उपस्थिति ने लोगों की परेशानियों को बढ़ाकर रख दिया है। रात के साथ-साथ दिन में भी गड्ढों के कारण आवागमन में मुश्किल हो रही है। सडक़ों की बदहाली के बारे में जोन के साथ-साथ साकेत के अधिकारियों को पूरी जानकारी है लेकिन सुधार की दिशा में कुछ नहीं हो रहा है।


प्रदेश के बड़े और धनाढ्य नगर निगमों में कोरबा की गिनती होती है लेकिन देखने को मिल रहा है कि लगभग सभी जोन में सडक़ों की बदहाली हर किसी के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। बालकोनगर जोन के अंतर्गत आने वाले अन्य वार्ड भी इसी कड़ी में शामिल हैं लेकिन बदहाली का आलम भदरापारा वार्ड में कुछ ज्यादा बना हुआ है। मुख्य मार्ग रिंग रोड से भीतर को जाने वाली सडक़ पर जहां-तहां गड्ढों की उपस्थिति कायम है। कुछ गड्ढों को देखकर लगता है कि सडक़ को काट दिया गया है। हालात इस तरह के हैं कि दोपहिया किसी तरह निकल जाते हैं लेकिन चारपहिया और अन्य गाडिय़ों को बचते-बचाते या फिर गड्ढों पर जम्प करते हुए आगे जाना होता है। ऐसे में वाहनों के कलपुर्जे टूट-फूट का शिकार हो रहे हैं। बार-बार अवगत कराने के बाद भी इस तरफ किसी प्रकार के कदम नहीं उठाए जाने समझ से परे है।


बनाई जा रही योजना
डामरीकृत सडक़ों के सुधार के लिए 15 अक्टूबर के बाद ही योजनाएं बनती हैं। भदरापारा की डामर वाली सडक़ बारिश में खराब हुई है। इसे ठीक कराने का विचार है।
– एन.के.नाथ, जोन प्रभारी बालकोनगर