जीवन बीमा के क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत के साथ, बंधन लाइफ और बंधन बैंक ने बिहार और झारखंड में एक महत्वपूर्ण साझेदारी की घोषणा की

बंधन लाइफ आई-गारंटी विश्वास और बंधन लाइफ आई-इन्वेस्ट II बिहार और झारखंड में बंधन बैंक की 181 शाखाओं में उपलब्ध होंगे।

बैंक के मौजूदा ग्राहक मिनटों में पॉलिसी ले सकते हैं
आने वाले हफ्तों में ‘शुभ समृद्धि’ और बचत की कई नई योजनाएं पेश की जाएंगी
वर्ष 2024 के अंत तक बंधन लाइफ की सभी जीवन बीमा योजनाएं पूरे देश में उपलब्ध होंगी
बंधन का उद्देश्य वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देना और व्यापक वित्तीय समाधानों के साथ लोगों को सशक्त बनाना है

जमशेदपुर, 15 अक्टूबर 2024: बंधन लाइफ और बंधन बैंक ने जीवन बीमा योजनाएं प्रदान करने के लिए एक महत्वपूर्ण साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी का शुभारंभ दो नए प्लान्स : आई-गारंटी विश्वास, गारंटीड लाभ वाली एक बचत बीमा प्लान, और आई-इन्वेस्ट II, एक यूनिट-लिंक्ड बीमा प्लान की पेशकश के साथ हुआ। अक्टूबर 2024 से ये प्लान्स बिहार और झारखंड में बंधन बैंक की 181 शाखाओं पर उपलब्ध होंगे। बंधन बैंक के मौजूदा ग्राहक कुछ ही मिनटों में पॉलिसी प्राप्त कर सकते हैं यदि वे बीमा की शर्तों को पूरा करते हैं तो। आने वाले सप्ताहों में कई नए प्लान्स जैसे ‘शुभ समृद्धि’ और अन्य बचत प्लान्स को शामिल किए जाने के साथ प्लान्स के पोर्टफोलियो का और भी विस्तार किया जायेगा। वर्ष 2024 के अंत तक बंधन लाइफ की सभी जीवन बीमा प्लान्स की एक व्यापक श्रेणी पूरे देश में उपलब्ध होगी, जिससे भारत के लोगों को वित्तीय रूप से सशक्त बनाने के बंधन के दीर्घकालिक दृष्टिकोण को बल प्राप्त होगा।

बंधन लाइफ आई-गारंटी विश्वास उभरते हुए नए भारत के ग्राहकों की वित्तीय सुरक्षा की आवश्यकताओं को पूरा करता है। भुगतान किए गए प्रीमियम का 10 गुना जितना जीवन कवर और गारंटीड लाभ के साथ, यह प्लान पॉलिसीधारकों को अपने जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्य, जैसे कि बच्चे की पढ़ाई के लिए पैसे जुटाना, घर के लिए डाउन पेमेंट करना या छुट्टियों पर जाने की तैयारी करना आदि को पूरा करने में मदद करने के लिए तैयार किया गया है। मैच्योरिटी पर गारंटीड लाभ की सुविधा से बंधन लाइफ आई-गारंटी विश्वास मध्यम-आय वाले परिवारों के लिए अधिक फायदेमंद हो जाता है।
बंधन लाइफ आई-इन्वेस्ट II एक यूलिप प्लान है जो वार्षिक प्रीमियम के 20 गुना तक जितना जीवन कवर के साथ-साथ वित्तीय बाज़ार से संबंधित लाभ प्रदान करता है। मात्र ₹3,000 से शुरू होने वाले मासिक प्रीमियम के साथ, ग्राहक अपनी आवश्यकताओं के हिसाब से अपनी निवेश की योजना बना सकते हैं; और पाँच साल बाद आंशिक रक़म वापस लेने का विकल्प (पार्शियल विथड्रावल) प्राप्त कर सकते हैं। आई-इन्वेस्ट II ग्राहकों को सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले, 5-स्टार और 4-स्टार रेटिंग वाले फंड्स चुनने का अवसर देता है, जिन्होंने बीमा उद्योग के आयामों (बेंचमार्क्स) से बेहतर प्रदर्शन किया है, ताकि ग्राहक आत्मविश्वास के साथ अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें।


इस पेशकश के बारे में बताते हुए, बंधन लाइफ के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, सतीश्वर बी. ने कहा, “हम इस साझेदारी के साथ और बंधन बैंक के इतने बड़े नेटवर्क के माध्यम से आई-गारंटी विश्वास और आई-इन्वेस्ट II को प्रस्तुत करके बहुत प्रसन्न हैं। बंधन बैंक की प्रसिद्ध प्रतिष्ठा और अपने ग्राहकों के साथ गहरे संबंध होने की वजह, जीवन बीमा तक पहुँच को व्यापक बनाने के लिए इसे एक बिल्कुल सही साझेदार बनाते हैं। यह साझेदारी हमारे बीमा प्लान्स को और अधिक सुलभ बनाने में हमारी मदद करेगी ।”


उन्होंने यह भी कहा कि, “बंधन लाइफ में हम जीवन बीमा के समाधानों को सरल बनाने के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा लक्ष्य इन समाधानों का पूरे भारत में विस्तार करना और लोगों को अपने सपनों को पूरा करने में सक्षम बनाना है। यह हमारे मिशन ‘भारत की उड़ान, बंधन से’ के साथ पूर्णतः अनुरूप है, जो सभी के लिए वित्तीय सुरक्षा और विकास को बढ़ावा देने के लिए हमारी लगन को प्रदर्शित करता है।”


बंधन बैंक के एग्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर एवं चीफ बिज़नेस ऑफिसर, राजिंदर कुमार बब्बर, ने कहा: “ग्राहक के अनुभव को और भी बेहतर बनाने के हमारे प्रयास में, हम अपनी नई बैंकाश्योरेंस साझेदारी की घोषणा करते हुए बेहद ख़ुश हैं। यह साझेदारी हमारे लिए अपनी बैंकिंग सेवाओं के साथ-साथ बीमा प्लान्स का एक व्यापक संग्रह प्रदान करना संभव बनाती है, जिससे हमारे ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण वित्तीय सुरक्षा तक पहुँच प्राप्त करना आसान हो जाता है। इन पेशकशों को एकीकृत करके, हम न केवल अपनी सेवाओं का बढ़िया तरीके से व्यवस्थापन करते हैं बल्कि ग्राहकों की बड़ी संख्या तक अपनी पहुँच का विस्तार भी करते हैं, और यह सुनिश्चित करते हैं कि अधिक से अधिक लोग और परिवार सुविधा और आत्मविश्वास के साथ अपने वित्तीय भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं।”
बंधन लाइफ़ के चीफ बिज़नेस ऑफिसर – बैंकाश्योरेंस, इंद्रनील दत्ता ने कहा, “बंधन बैंक ने एक संस्थान के रूप में पूर्वी क्षेत्र से अपना काम-काज शुरू किया था; इसी प्रकार से, हम भी पूर्वी भारत से अपनी बैंकाश्योरेंस की यात्रा शुरू कर रहे हैं और जल्द ही पूरे भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की योजना बना रहे हैं। एक संपन्न अर्थव्यवस्था के साथ, भारत की जीवन बीमा क्षेत्र में शानदार प्रगति दिखाई देगी। बंधन में हम संपूर्ण वित्तीय समाधानों की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमने एक कुशल और विश्वासपात्र टीम बनाई है जिसके माध्यम से हम ग्राहकों को सही योजनाएं प्रदान करेंगे, लाखों परिवारों को जीवन बीमा सेवायें प्रदान करेंगे, और बीमा क्षेत्र के आर्थिक विकास में योगदान देने की हमारी क्षमता को बढ़ाएंगे। हम बीमा करवाने का सबसे अच्छा और सहज अनुभव प्रदान करने के लिए बैंक के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।”

बंधन लाइफ़ इंश्योरेंस और बंधन बैंक वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने और लोगों को सशक्त बनाने के लिए एक ही दृष्टिकोण को लेकर चलते हैं। अपनी शक्तियों को साथ मिलाकर, उनका लक्ष्य भारत के लाखों लोगों के जीवन पर सार्थक प्रभाव डालना, वित्तीय नियोजन को सरल बनाना और सुरक्षित भविष्य का निर्माण करना है।मॉर्निंगस्टार द्वारा रेटिंग प्रदान की गई।