MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल: रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स के साथ अदिति राव हैदरी और हंसल मेहता होंगे शामिल…

मुंबई, 15 अक्टूबर 2024: फिल्म निर्माण की शॉर्ट फिल्म शैली में अग्रणी भूमिका निभा रहे रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स ने वास्तव में भारत की शॉर्ट फिल्म की दुनिया में क्रांति ला दी है। इन शॉर्ट फिल्म्स ने योग्य दर्शकों के सामने नई और ऑरीजनल कहानियां पेश की हैं। बीते कई वर्षों से भविष्य की सोच रखने वाले इन शिल्पकारों के साथ काम करते हुए, इस प्लेटफॉर्म ने उभरते और स्थापित निर्देशकों और कलाकारों दोनों के लिए चुनिंदा कहानियों का एक जीवंत ईकोसिस्टम पेश किया है।

इस प्रयास को और मजबूती प्रदान करते हुए, रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स एक बार फिर MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2024 के साथ साझेदारी कर रहा है। इस भागीदारी के तहत, ब्रांड अपने योग्य दर्शकों के लिए चुनिंदा और खास कहानियों को प्रस्तुत कर रहा है। यह पहल क्रिएटिविटी और ऑरिजनेलिटी के साथ, सबसे बेहतरीन कहानीकारों और प्रसिद्ध कलाकारों को एक साथ ला रही है। इसके साथ ही “चुनिंदा लोगों के लिए” कंटेंट तैयार करने की ब्रांड की सोच को मजबूती प्रदान कर रही है।

इस साल की साझेदारी के तहत 23 अक्टूबर, 2024 को एक लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, साथ ही दो ऑरिजनल रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स का प्रीमियर किया जाएगा।

  1. रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स प्रीमियर: रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स इस फेस्टिवल में दो नई ओरिजिनल शॉर्ट फिल्मों का प्रीमियर करेगी। इसमें इंडस्ट्री की जानी-मानी हस्तियां शामिल होंगी। इस कार्यक्रम में एक मनोरंजक शाम का भी आयोजन किया गया है। इस खास शाम में पैनल चर्चा और कलाकारों के साथ चुनिंदा बातचीत दर्शकों के लिए खास आकर्षण होंगे।
    o गुल पनाग की आलू भुजिया, जिसमें रणविजय सिंघा, अर्नव मग्गो, पद्मा दामोदरम मुख्य भूमिका में हैं; इसका निर्देशन लक्ष्मी आर अय्यर द्वारा किया गया है.
    o तिगमांशु धूलिया की द प्रोमिस, इसमें जिम सरभ और प्रिया मणि मुख्य भूमिका में हैं।
  2. शॉर्ट फिल्म कॉन्टेस्ट: इस कॉन्टेस्ट ने उभरते फिल्म निर्माताओं को अपनी क्रिएटिविटी और कहानी कहने की कला को प्रदर्शित करने के लिए एक बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। इस कॉन्टेस्ट में शॉर्टलिस्ट की गई टॉप 10 फिल्मों को फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों में से, ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म’ कैटेगरी के विजेताओं की भी घोषणा की जाएगी। रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स प्रीमियर के मौके पर भारत में इंडस्ट्री की बड़ी हस्तियों वाली ज्यूरी उपस्थित रहेगी। इस ज्यूरी में हंसल मेहता, अदिति राव हैदरी और राजश्री देशपांडे जैसे दिग्गज शामिल हैं।

पर्नोड रिकार्ड इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर एवं ग्लोबल बिजनेस डेवलपमेंट के हेड कार्तिक मोहिंद्रा ने कहा, “रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स पिछले कुछ सालों में शॉर्ट फिल्मों का ‘एक’ खास डेस्टिनेशन बन गई है। यहां दर्शकों को बेहतरीन फिल्मों के निर्माण का अनुभव मिलता है। इस प्लेटफ़ॉर्म ने लोगों के शॉर्ट फिल्म जॉनर को देखने के तरीके में बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके साथ ही यह उभरते और स्थापित कहानीकारों को एक ऐसा इकोसिस्टम प्रदान कर रहा है, जिससे वे हमारे दर्शकों के लिए चुनिंदा शॉर्ट फिल्में पेश कर सकें। हम MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2024 के साथ अपने सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए बेहद रोमांचित हैं। हमारी यह साझेदारी चुनिंदा कहानी कहने की कला को नया प्लेटफॉर्म प्रदान करने के हमारे समर्पण को प्रदर्शित करती है। यह प्रयास कहानीकारों को सशक्त बनाने के लिए एक डायनेमिक एन्वायरमेंट प्रस्तुत करता है, साथ ही हमारे योग्य दर्शकों के लिए चुनिंदा कहानियों को तैयार करने के हमारे प्रयास को मजबूती प्रदान करता है।”
दीप्ति डी.कुन्हा, आर्टिस्टिक डायरेक्टर, MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल ने कहा, “हम रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स के साथ अपने लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को आगे बढ़ाते हुए बेहद उत्साहित हैं। हमारा यह सहयोग असाधारण कहानी कहने और प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं को सशक्त बनाने के हमारे साझा जुनून को प्रदर्शित करता है। एक साथ मिलकर, हम दर्शकों की बदलती सोच और उपभोग के बदलते ट्रेंड के साथ बेहतरीन कंटेंट तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं”
रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स और MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2024 इस साल दर्शकों के लिए कुछ दिलचस्प फिल्में प्रदर्शित करने जा रहा है। यह फेस्टिवल 19 अक्टूबर से 24 अक्टूबर, 2024 तक आयोजित होगा।