Corona Vaccination: राजधानी समेत प्रदेश में आज से फिर लगेगा 18 प्लस वालों को वैक्सीन

रायपुर। राज्य में 18 से 44 आयु वर्ग वालों के लिए शनिवार को 1.44 लाख काेविशील्ड पहुंचा। देर शाम तक सभी जिलों को टीके का वितरण कर दिया गया है। राजधानी को 14 हजार टीके मिले हैं। इसके साथ ही आज से फिर 18 प्लस आयु वर्ग का टीकाकरण शुरू किया जाएगा। इधर टीकाकरण के लिए सीजी टीका पोर्टस समस्या बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने इसे बंद कर रखा है। ऐसे में लोग टीकाकरण के लिए पंजीयन ही नहीं करा पा रहे हैं।

सीजी टीका पोर्टल शुरुआत से ही परेशानी का सबब बना हुआ है। जहां रजिस्ट्रेशन में आ रही दिक्कत को स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक दूर नहीं किया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियाें ने बताया कि जिन लोगों ने पहले रजिस्ट्रेशन करा लिया है। उन्हें अपाइमेंट लेना होगा। जो टीका पोर्टल में न होने पर केंद्र में जाकर भी ले सकते हैं। केंद्रों में हेल्पडेस्क की व्यवस्था की गई है। वहां जाकर भी रजिस्ट्रेशन कराया कर टीका लगा सकते हैं।

7.96 लाख लोगों को लगा टीका

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य की 45 फीसद जनसंख्या यानी 1.26 लाख से अधिक 18 से 44 आयु वर्ग के लोग हैं। इसमें से अभी सात लाख 96 हजार 944 लोगों को पहला डोज लगा है। इस वर्ग के लिए टीका उपलब्ध नहीं हो पाने की वजह से समस्याएं सामने आ रही है।

बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर को लॉकडाउन और कोरोना के वैक्सीनेशन के चलते काफी हद तक काबू किया जा चुका है। मगर, अभी भी स्थिति बहुत अच्छी नहीं हुई है। जानकारों का कहना है कि जब सभी को टीका लग जाएगा, तभी इस महामारी से मुक्ति मिलेगी।