लॉरेंस-बिश्नोई का करीबी अमन साव 5 दिन रिमांड पर, गैंगस्टर को झारखंड से 40 पुलिसकर्मी लेकर पहुंचे थे रायपुर…कारोबारी पर करवाई थी फायरिंग

लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गैंगस्टर अमन साव को रायपुर कोर्ट ने 19 अक्टूबर तक 5 दिन की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है। पुलिस अब उससे कारोबारी प्रह्लाद राय पर फायरिंग मामले में पूछताछ करेगी। मामले की सुनवाई जस्टिस भूपेश कुमार बसंत की कोर्ट में हुई।

अमन साव को पुलिस ने एक दिन पहले ही झारखंड से गिरफ्तार किया था। इसके बाद प्रोडक्शन वारंट पर 40 पुलिसकर्मियों की टीम सोमवार तड़के उसे रायपुर लेकर पहुंची थी। अमन साव कारोबारी प्रह्लाद राय अग्रवाल पर गोली चलवाने का मुख्य आरोपी है।

प्रह्लाद राय का तेलीबांधा क्षेत्र में PRA कंस्ट्रक्शन के नाम से ऑफिस है। यहां 13 जुलाई को अमन साव के गुर्गों ने गोली चलाई थी। इस गोलीकांड में अमन साव के अलावा लॉरेंस बिश्नोई का नाम भी सामने आया था।

गैंगस्टर अमन साव को रायपुर कोर्ट में पेश किया गया है। पुलिस उससे कारोबारी पर फायरिंग मामले में पूछताछ करेगी।

गैंगस्टर अमन साव को रायपुर कोर्ट में पेश किया गया है। पुलिस उससे कारोबारी पर फायरिंग मामले में पूछताछ करेगी।

पुलिस की गिरफ्तारी से पहले गैंगस्टर अमन साव हथियारों के साथ।

पुलिस की गिरफ्तारी से पहले गैंगस्टर अमन साव हथियारों के साथ।

पांचवीं बार में मिली सफलता

अमन साव को रायपुर प्रोटेक्शन वारंट में लाने पर रायपुर पुलिस को पांचवीं बार में सफलता मिली। इससे पहले चार बार रायपुर पुलिस के अधिकारी प्रोटेक्शन वारंट पर रायपुर लाने की मांग कर चुके थे, लेकिन हर बार उनकी मांग को नकार दिया जाता था।

शनिवार को दोनों प्रदेश के पुलिस अधिकारियों के बीच चर्चा हुई और उसके बाद प्रोटेक्शन वारंट पर रायपुर लाने की मंजूरी मिली और रविवार की शाम को अमन साव को रायपुर के लिए रवाना किया गया था।

आधुनिक हथियारों से लैस है टीम

पुलिस सूत्रों के अनुसार अमन साव को रायपुर लाने के लिए 10 सदस्यों की टीम पहुंची थी। इस टीम को लीड एसीसीयू प्रभारी कर रहे हैं। टीम के अलावा अमन साव को रायपुर तक पहुंचाने के लिए झारखंड पुलिस की तरफ से 30 सदस्यों की टीम मिली है।

ये टीम हाईटेक हथियारों से लैस है। अमन साव काे रायपुर लाने के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा और वहां से उसकी रिमांड रायपुर पुलिस मांगेगी। रिमांड में लेने के बाद आरोपी से पूछताछ की जाएगी।

अमन साव पहली बार 2019 में गिरफ्तार हुआ था।

अमन साव पहली बार 2019 में गिरफ्तार हुआ था।

कौन है अमन साव

रिपोर्ट्स के अनुसार, गैंगस्टर अमन साव पहली बार 2019 में गिरफ्तार हुआ था। लेकिन 29 सितंबर 2019 को ही वह फरार हो गया। पुलिस ने उसे 3 साल बाद जुलाई 2022 में दोबारा गिरफ्तार किया। साव अभी झारखंड के गिरिडीह जेल में बंद है। बताया जाता है कि अमन साहू के गिरोह के पास एडवांस हथियार हैं जिसके दम पर वह अपने खौफनाक मंसूबों को अंजाम देते हैं।