कोरबा में नवरात्रि के महानवमी पर भव्य कन्या पूजन समारोह..नवरात्रि के महानवमी पर 1100 कन्याओं का पूजन किया गया

कोरबा,11 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। माता सीता सेवा समिति के तत्वावधान में श्री राम जानकी मंदिर में भव्य कन्या पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। नवरात्रि के महानवमी पर 1100 कन्याओं का पूजन किया गया और उन्हें पूर्ण श्रद्धा भाव के साथ भोजन कराया गया।

समिति के सदस्यों ने बताया कि यह आयोजन कन्या शक्ति को सम्मानित करने का एक प्रयास है। यह कार्यक्रम कोरबा के समाजिक और सांस्कृतिक ताने-बाने को मजबूत करने का एक हिस्सा है, जिसमें कन्या पूजन के माध्यम से बालिकाओं के प्रति सम्मान और श्रद्धा का भाव प्रकट किया गया।

कार्यक्रम में “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” का संदेश दिया गया और 1100 कन्याओं का पूजन कर उन्हें विशेष सम्मान प्रदान किया गया। माता सीता सेवा समिति के इस सामाजिक समर्पण के माध्यम से नवरात्र उत्सव का यह आयोजन पूरे शहर में उत्साह और श्रद्धा का संचार करेगा।

इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष ने कहा, “कन्या पूजन के माध्यम से हम समाज में बालिकाओं के प्रति सम्मान और श्रद्धा का भाव प्रकट करना चाहते हैं। यह आयोजन हमारे समाज को मजबूत बनाने का एक हिस्सा है।”

कार्यक्रम में शहर के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों ने भाग लिया और कन्याओं का पूजन किया। यह आयोजन निश्चित रूप से पूरे शहर में उत्साह और श्रद्धा का संचार करेगा।