Mungeli : जिले में अवैध कबाड़ी पर चला पुलिस और प्रशासन का बुलडोजर, क़ब्रिस्तान की जमीन में कबाड़ का धंधा करने वाले असगर खान के कबाड़ दुकान को किया गया ध्वस्त


0 अवैध गतिविधियों में शामिल लोगो के विरुद्ध पुलिस व प्रशासन द्वारा कार्यवाही लगातार जारी रहेगी

मुंगेली 09 अक्टूबर 2024 (वेदांत समाचार)। कलेक्टर राहुल देव के निर्देशानुसार एवं जिले के नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के मार्गदर्शन में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वाले और विभिन्न अवैध गतिविधि में संलिप्त लोगों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में पूर्व में जिला मुख्यालय में पुलिस द्वारा सिटी कोतवाली मुंगेली अंतर्गत कबाडी के आड़ में अवैध धंधा करने वाले पर कार्यवाही की गई थी जिला मुख्यालय मुंगेली में मुसलमानों के कब्रिस्तान के लिए सुरक्षित शासकीय जाँच दौरान यह तथ्य सामने आया कि भूमि खसरा 993 पर अवैध कब्जा कर असगर खान द्वारा कबाड़ी दुकान का संचालन किया जा रहा था।

संचालक को पूर्व में शासकीय भूमि से कबाड़ी दुकान को हटाने के लिए नोटिस दिया गया था। दुकान संचालक को नोटिस दिए जाने के बावजूद कब्जा नहीं हटाने पर राजस्व, पुलिस और नगर पालिका की संयुक्त टीम द्वारा शासकीय भूमि से कब्जा हटाने हेतु आज पुलिस और प्रशासन द्वारा कबाड़ी दुकान का संचालन करने के विरुद्ध कार्रवाई की गई। जिला प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाकर शासकीय भूमि पर से कबाड़ी दुकान के लिए बनाए गए संरचना को तोड़ा गया और कब्जा मुक्त करने की कार्रवाई की गई।कार्रवाई के दौरान तहसीलदार मुंगेली श्री कुणाल पांडेय, नगर पालिका सीएमओ श्री आशीष तिवारी सहित राजस्व, थाना प्रभारी कोतवाली संजय सिंह राजपूत व पुलिस और नगर पालिका के अमला मौजूद रहे।