कांशीराम की पुण्यतिथि पर अपना दल (एस) मध्य प्रदेश ने इंदौर कार्यालय में किया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

इंदौर, 09 अक्टूबर। अपना दल (एस) मध्य प्रदेश द्वारा दलितों और पिछड़ों के अधिकारों के प्रबल योद्धा कहे जाने वाले कांशीराम की पुण्यतिथि पर इंदौर कार्यालय पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। राजनीतिक रणनीतिकार अतुल मलिकराम के नेतृत्व में आयोजित सभा में कांशीराम के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके संकल्पों का स्मरण किया गया। सभा में प्रदेश महासचिव रोहित चंदेल, महिला मंच से मुस्कान सिंह और दामिनी गौर सहित अन्य सदस्यों ने उपस्थित होकर कांशीराम के प्रति अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस मौके पर अतुल मलिकराम ने कहा, “मान्यवर कांशीराम जी ने जिस तरह से समाज के कमजोर वर्गों को एकजुट कर उनके अधिकारों के लिए संघर्ष किया, वह भारत के सामाजिक-राजनीतिक इतिहास में एक महत्वपूर्ण योगदान है। उनका जीवन हमें बताता है कि निरंतर प्रयास और सही दिशा में की गई कोशिशों से समाज में बड़े बदलाव लाए जा सकते हैं।”

मान्यवर कांशीराम ने अपने जीवनकाल में दलितों, पिछड़ों और वंचितों के अधिकारों के लिए संघर्ष किया और उन्हें संगठित कर एक उद्देश्य के तहत चलने के लिए प्रेरित किया। उनका उद्देश्य था समाज के उस तबके को मुख्यधारा में लाना जो सदियों से उपेक्षित और शोषित था। कांशीराम ने अपने जीवन के हर पहलू को समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया। उनका मानना था कि जब तक समाज के सभी वर्गों को समान अधिकार नहीं मिलेंगे, तब तक देश का सही विकास संभव नहीं है।