एक साल आगे टल गई शादी, तो ‘पप्पू’ ने कर ली खुदकुशी, होने वाली पत्नी ने बंद कर दिया था बात करना

रांची: पंचशील नगर इलाके से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां रहने वाले युवक ने सिर्फ इस बात के लिए खुदकुशी कर ली क्योंकि उसकी शादी एक साल आगे टल गई थी। बताया गया कि युवक एक दुकान पर काम करता है। कल रात वह काम से लौटा और खाना खाकर अपने कमरे में चला गया। सुबह देर तक उसके कमरे का दरवाजा बंद रहा, जिसके बाद परिजनों ने खिड़की से झांककर देखा तो वे भी सन्न रह गए। युवक की लाश फंदे पर लटक रही थी। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेज आगे की कार्रवाई कर रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार पंचशील नगर निवासी पप्पू कुमार गुप्ता का रिश्ता पांकी की एक युवती से तय हुआ था। दोनों की शादी तय समय पर होने वाली थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते शादी दो महीने टल गई। दो महीने पूरे होने वाले थे कि 15 दिन पहले लड़की पक्ष वालों ने फिर पप्पू के घर पर पहुंचे और शादी एक साल बढ़ाने की बात कहने लगे। शादी आगे बढ़ने की बात के साथ ही युवती ने भी पप्पू से फोन पर बातचीत करना बंद कर दिया। युवती ने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर दिया। इसी को लेकर पप्पू काफी तनाव में रह रहा था।  

पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि पप्पू शादी तय होने की बात से काफी खुश था। वह शादी तय होने के बाद से अपनी होने वाली पत्नी से लगातार बातचीत किया करता था। दोनों के बीच रात-रात भर फोन पर बातें होती रहती थी। 15 दिन पहले अचानक युवती ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया। इसके बाद पप्पू की युवती से बातचीत नहीं होती थी। इसको लेकर पप्पू तनाव में रहने लगा। वह अपने कमरे से भी बहुत ही कम निकलता था। हालांकि परिजन उसे जल्द शादी कराने की बात कह रहे थे, मगर वह घर में किसी से बातचीत भी नहीं करता था।